Move to Jagran APP

नीलिमा कटियार समेत 1668 ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन

जिले में आमजन के कोरोना वैक्सीनेशन के तहत बुधवार को उच्च शिक्षा राज्य मंत्री नीलिमा कटियार समेत 1668 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 01:46 AM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 01:46 AM (IST)
नीलिमा कटियार समेत 1668 ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन
नीलिमा कटियार समेत 1668 ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन

जासं, कानपुर : जिले में आमजन के कोरोना वैक्सीनेशन के तहत बुधवार को उच्च शिक्षा राज्य मंत्री नीलिमा कटियार को वैक्सीन लगाई गई। इस दौरान जिले के पांच सरकारी कोविड वैक्सीनेशन सेंटर (सीवीसी) एवं चार निजी क्षेत्र के सेंटर पर देर शाम तक 1668 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। हैलट अस्पताल के सीवीसी में बुधवार सुबह 11.20 बजे कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए उच्च शिक्षा राज्य मंत्री पहुंचीं। राज्य मंत्री नीलिमा कटियार को सुबह 11.30 बजे वैक्सीन लगाई गई। उसके बाद पूर्व विधायक नीरज चतुर्वेदी भी वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। नोडल अफसर डॉ. सौरभ अग्रवाल ने बताया कि हैलट में देर शाम तक 470 को लोगों को वैक्सीन लगाई गई, जिसमें 413 बुजुर्ग और 45 वर्ष से अधिक उम्र के क्रॉनिक बीमारी से पीड़ित 14 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। हैलट में वैक्सीनेशन से छूटे हुए 43 हेल्थ केयर वर्कर को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई।

loksabha election banner

कांशीराम में सबसे अधिक वैक्सीनेशन

रामा देवी स्थित कांशीराम चिकित्सालय के सीवीसी में देर शाम तक 350 आमजन को वैक्सीन लगाई गई। उसमें 270 बुजुर्ग एवं 45 से लेकर 59 वर्ष के क्रॉनिक बीमारी से पीड़ित 80 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। सीएमएस डॉ. दिनेश सचान ने बताया कि 480 में से 350 लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आए। उर्सला अस्पताल में देर शाम तक 228 आमजन को वैक्सीन लगाई गई। डफरिन अस्पताल में 49 और केपीएम हॉस्पिटल में 53 आमजन को वैक्सीन लगाई गई।

निजी अस्पताल में मधुराज अव्वल

जिले के चार निजी अस्पतालों कोरोना का वैक्सीनेशन हुआ। इसमें मधुराज हॉस्पिटल में सर्वाधिक 294 का वैक्सीनेशन किया गया। यहां गोल्डी मसाले के प्रबंधक निदेशक सोम गोयनका एवं सुरेंद्र गुप्ता ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। कैंसर पीड़ित दवा व्यापार मंडल के महामंत्री नंद किशोर ओझा भी वैक्सीन लगवाने आए। वहीं, नार्थ स्टार हॉस्पिटल में 100 एवं श्रीराम नर्सिंग होम में 30 आमजन को वैक्सीन लगाई गई।

पोर्टल से नाम गायब, धीरे चलने की शिकायत

कोरोना वैक्सीनेशन के पंजीकरण में कोविन पोर्टल की वजह से दिक्कत हो रही है। निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराने के बाद भी पोर्टल पर सभी के नाम गायब हो गए, जिस वजह से वैक्सीनेशन कराने के लिए आए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा। वहीं, वैक्सीनेशन के बाद पोर्टल से भेजे जा रहे लिक में वैक्सीन लगवाने वालों की सूचनाएं भी आधी-अधूरी आ रही हैं। ई-सर्टिफिकेट का क्यूआर कोड भी स्कैन नहीं हो रहा है। पोर्टल धीरे चलने से वैक्सीनेशन में विलंब हो रहा है। अपर निदेशक डॉ. जीके मिश्रा का कहना है कि समस्या से टेक्निकल टीम एवं शासन को अवगत करा दिया है। उनके स्तर से ठीक करने पर काम चल रहा है। हालांकि अपर निदेशक डॉ. जीके मिश्रा ने मैनुअल कागजात लेकर वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए हैं।

अफवाहों पर न जाएं, वैक्सीन जरूर लगवाएं

हैलट के वैक्सीनेशन सेंटर पर भाजपा उतर इकाई के तिलक नगर मंडल ने सेवा कैंप लगाया। जिलाध्यक्ष सुनील बजाज ने आमजन से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दें, वैक्सीन जरूर लगवाएं। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। शिविर में ऋषि गुप्ता, गौरव द्विवेदी, मानसी बनर्जी, शिवांग मिश्रा मौजूद रहे। उधर, बुधवार को नवीन मार्केट स्थित पार्टी कार्यालय में जिलाध्यक्ष सुनील बजाज की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें वैक्सीनेशन स्थल की व्यवस्थाओं के लिए अनुपम मिश्रा को सेवा कैंप अभियान का प्रभारी बनाया गया। सह प्रभारी श्यामू तिवारी को बनाए गए। बैठक में वीरेश त्रिपाठी, संतोष शुक्ला, आकाश शुक्ला, रंजीत भदौरिया, सुनील जायसवाल मौजूद रहे।

------------------

जिले में सरकारी एवं निजी अस्पतालों में 2280 आमजन को वैक्सीन लगाई जानी थी। उसमें से 1668 आमजन वैक्सीन लगवाने आए। जिले में 73.2 फीसद आमजन का वैक्सीनेशन हो रहा है।

- डॉ. अनिल मिश्रा, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.