Move to Jagran APP

शांतिपूर्ण होगा मतदान, अराजक तत्वों पर कार्रवाई

फोटो संख्या 19 केएनजे 32 -ठठिया थाना क्षेत्र में विधानसभा 197 के 66 व 198 के 102 बूथ -बर्नेबल

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 11:13 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:13 PM (IST)
शांतिपूर्ण होगा मतदान, अराजक तत्वों पर कार्रवाई
शांतिपूर्ण होगा मतदान, अराजक तत्वों पर कार्रवाई

फोटो संख्या 19 केएनजे 32

loksabha election banner

-ठठिया थाना क्षेत्र में विधानसभा 197 के 66 व 198 के 102 बूथ

-बर्नेबल, क्रिटिकल, अति संवेदनशील प्लस बूथों का निरीक्षण

संवाद सूत्र, ठठिया : विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण कराया जाएगा। इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कराया जा रहे। बूथों पर मतदान करने के लिए मतदाताओं को परेशानी नहीं होने दी जाएगी। यह बात सदर एसडीएम ने निरीक्षण के दौरान कही है।

ठठिया थाना क्षेत्र में तिर्वा विधानसभा 197 के 66 व सदर विधानसभा क्षेत्र के 198 के 102 मतदान केंद्रों पर मतदान कराया जाएगा। इसको लेकर सदर एसडीएम उमाकांत तिवारी को सौंपी गई है। बुधवार दोपहर को सदर एसडीएम ने तहसीलदार अनिल कुमार सरोज के साथ बर्नेबल, क्रिटिकल, अतिसंवेदनशील प्लस, संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया। फुलवारी, हिम्मतपुर, अलमापुर समेत कई बूथों पर जाकर सुरक्षा के इंतजाम देखे। ग्रामीणों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। एसडीएम ने बताया कि बर्नेबल बूथों पर अतिरिक्त फोर्स रहेगी। चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वालों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। मतदान से पूर्व कोई भी अराजकता फैलाने वाला व्यक्ति नहीं रहेगा। जिले से बाहर या फिर जेल भेज दिया जाएगा। चुनाव आयोग में आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत

संवाद सहयोगी, तिर्वा: विधानसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू हैं। ऐसे में कोई नया निर्माण नहीं होगा। इसको लेकर हसेरन के पूर्व ब्लाक प्रमुख ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। इसकी जांच करने को उड़नदस्ता की टीम पहुंची।

बुधवार को हसेरन ब्लाक की अलग-अलग ग्राम पंचायतों में ब्लाक से नए निमरण शुरू कराए जा रहे हैं। इसको लेकर पूर्व ब्लाक प्रमुख हरिकृष्ण ने आपत्ति जताई। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाकर चुनाव आयोग में टोल फ्री नंबर 1950 पर काल कर शिकायत दर्ज कराई। इसको लेकर उड़नदस्ता टीम के खाद सुरक्षा अधिकारी अंशुल पांडेय को जांच के लिए भेजा गया। मौके पर पहुंचे तो शिकायतकर्ता ने लिखित शिकायत की। इस पर खाद सुरक्षा अधिकारी ने बताया प्रकरण की जांच होगी। निर्माण पूर्व से प्रस्तावित है या फिर नए। इसकी रिपोर्ट बनाकर चुनाव आयोग भेजी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.