Move to Jagran APP

चुनाव चिह्न आवंटन के समय सतर्क रहें अफसर

संवाद सहयोगी छिबरामऊ 11 अप्रैल को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाने हैं। इस दिन अफसर बेहद सतक

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 06:03 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 06:03 PM (IST)
चुनाव चिह्न आवंटन के समय सतर्क रहें अफसर
चुनाव चिह्न आवंटन के समय सतर्क रहें अफसर

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: 11 अप्रैल को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाने हैं। इस दिन अफसर बेहद सतर्क रहें। पुलिस फोर्स भी पूरी तरह मुस्तैद रहे। उम्मीदवारों को ही केवल परिसर में प्रवेश दिया जाए।

loksabha election banner

गुरुवार को विकास खंड कार्यालय छिबरामऊ में निरीक्षण पर आए जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने यह बात प्रभारी बीडीओ मनोज कुमार चतुर्वेदी से कही। उन्होंने दूसरे दिन नामांकन प्रक्रिया की जानकारी की। वहीं, आरओ व एआरओ से भी नामांकन को लेकर पूछा। पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए। कहा कि दो दिन ब्लाक परिसर में अधिक फोर्स की आवश्यकता नहीं है। चुनाव चिह्न आवंटन के समय विशेष ध्यान रखें। इस बीच अन्य कार्रवाई में तेजी लाएं।

..

ग्राम पंचायत सदस्यों ने किया अधिक नामांकन

नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन ग्राम प्रधान व बीडीसी के नामांकन तेजी से किए गए थे। सदस्य पद पर नामांकन करने के लिए लोगों ने कोई रुचि नहीं ली। ऐसे में ग्राम पंचायतों का कोरम पूरा न होता देख अधिकारियों ने सचिवों को जिम्मेदारी सौंपी। दूसरे दिन ग्राम पंचायतों से सदस्य पद पर नामांकन के लिए लोग भेजे गए। ऐसे में दोपहर बाद से शाम तक काउंटर पर लोगों की भीड़ लगी रही। ग्राम प्रधान व बीडीसी के बेहद कम नामांकन पत्र दाखिल करने लोग आए।

..

घायल ने किया आवेदन

गांव नगला दिलू निवासी अनिल यादव त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रधान पद के लिए नामांकन करने की तैयारी कर रहे थे। दो दिन पहले 100 शैय्या रोड स्थित केला गोदाम के पास तेज रफ्तार अज्ञात वाहन चालक ने टक्कर मार दी थी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। गुरुवार को वह विकास खंड कार्यालय छिबरामऊ पहुंचे। वहां प्रधान पद के लिए नामांकन दाखिल किया।

..

तपती धूप में मासूम को गोद में लेकर नामांकन करने पहुंची महिला

चपुन्ना: विकासखंड सौरिख के खड़िनी स्थित कार्यालय पर गुरुवार को ग्राम पंचायत कटिघरा से प्रधान पद के लिए नामांकन करने सोनी पहुंची। उनकी गोद में तीन माह की बच्ची थी। वही पति बृजेश सविता भी साथ थे। वह भी एक बच्चे को गोद में लिए हुए थे। काफी देर तक मासूम के साथ में तपती धूप में खड़े रहना पड़ा। इसके बाद नामांकन दाखिल किए। इस बीच डीएम व एसपी मौके पर पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.