Move to Jagran APP

आत्मदाह करने लखनऊ पहुंच गई मां-बेटी, पुलिस ने पकड़ा

नोट - प्रधान की जगह प्रधान के पति किया गया है। ---- - प्रधान के पति ने पुत्र से निकाह क

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 07:44 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 07:44 PM (IST)
आत्मदाह करने लखनऊ पहुंच गई मां-बेटी, पुलिस ने पकड़ा
आत्मदाह करने लखनऊ पहुंच गई मां-बेटी, पुलिस ने पकड़ा

नोट - प्रधान की जगह प्रधान के पति किया गया है।

loksabha election banner

----

- प्रधान के पति ने पुत्र से निकाह को मंजूर नहीं किया, शौहर को गायब किए जाने से परेशान होकर उठाया कदम

- सर्विलांस के सहारे ट्रेस हुई लोकेशन, सूचना पर हजरतगंज पुलिस ने विधानसभा के सामने पकड़ा संवादसूत्र, ठठिया (कन्नौज) :

प्रधान के पति की दबंगई से त्रस्त मां-बेटी विधानसभा के सामने आत्मदाह करने लखनऊ पहुंच गईं। सर्विलांस पर दोनों के मोबाइल नंबर लगे थे, इसलिए स्थानीय पुलिस को तुरंत उनकी लोकेशन पता चल गई। आनन-फानन में एसपी ने हजरतगंज पुलिस को सूचना देकर रात दो बजे दोनों को पकड़वा लिया। रात में ही ठठिया पुलिस मां-बेटी को लेकर थाने ले आ गई। पुलिस ने प्रधान के पति को भी हिरासत में ले लिया है।

मामला क्षेत्र के एक गांव का है। पीड़िता ने बताया कि प्रधान के पुत्र ने 16 सितंबर को कोर्ट में उससे निकाह करने का हलफनामा दिया। कुछ दिन बाद ही प्रधान के पति ने रिश्ते को अस्वीकार कर दिया और दो अक्टूबर को अपने बेटे व युवती को पुलिस को सौंपा। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां उसके अनुरोध पर मजिस्ट्रेट ने उसे स्वजन के साथ घर भेज दिया। पीड़िता ने बताया कि प्रधान के पति ने पुत्र पति को गायब कर दिया है। दस अक्टूबर से वह शौहर को पाने के लिए परेशान है। इसलिए वह आत्मदाह करने के लिए लखनऊ गई थी। पुलिस ने प्रधान के पति को भी हिरासत में ले लिया है जबकि उसके बेटे का पता नहीं चला है।

ठठिया थाना प्रभारी राजकुमार सिंह ने बताया कि बिलग्राम से बेटे को गायब करने के बाद प्रधान के पति ने थाने आकर अपहरण की मौखिक सूचना दी। मामला संगीन समझकर मां-बेटी के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाया। युवती का मोबाइल बंद था, लेकिन मां के नंबर की लोकेशन विधानसभा के सामने ट्रेस हो गई। एसपी की सहायता से लखनऊ पुलिस की मदद ली। रात में हजरतगंज थाना प्रभारी अंजनी कुमार पांडेय ने दोनों को विधानसभा के पास पकड़ लिया।

---

मां-बेटी को लखनऊ से पकड़ा गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। ठठिया थाना प्रभारी को प्रधान के पति और उसके बेटे पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

-अमरेंद्र प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.