Move to Jagran APP

आज आएगी जांच रिपोर्ट,जसवंत पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार

पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामपुर बरौली इंदरगढ़ थाना क्षेत्र में आता है इसलिए एफआइआर वहीं कराई जाएगी। कार्रवाई के बारे में जिलाधिकारी तथा बेसिक शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 10:23 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 10:23 PM (IST)
आज आएगी जांच रिपोर्ट,जसवंत पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार
आज आएगी जांच रिपोर्ट,जसवंत पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार

जागरण संवाददाता, कन्नौज :

loksabha election banner

अनामिका शुक्ला प्रकरण के मास्टर माइंड पुष्पेंद्र जाटव के भाई जसवंत के भी फर्जी शिक्षक होने के राजफाश के बाद उस पर कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने हसेरन ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी को शिक्षक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। नियुक्ति की जांच कर रही कमेटी की रिपोर्ट आने के साथ ही जसवंत को बर्खास्त किया जाएगा।

सोमवार को बीएसए कार्यालय में हसेरन ब्लॉक के रामपुर बरौली के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक विभव कुमार (जसवंत) की नियुक्ति की जांच की गई। उसके अभिलेखों की पड़ताल की गई। विभव कुमार की नियुक्ति 29,334 शिक्षक भर्ती के तहत वर्ष 2015 में गणित-विज्ञान शिक्षक के रूप में 21 सितंबर 2015 को हुई थी। बाद में फर्जी भर्ती की शिकायत हुई थी, जिसे विभाग ने गंभीरता से नहीं लिया। अनामिका शुक्ला प्रकरण में जांच कर रही एसटीएफ ने मास्टर माइंड पुष्पेंद्र जाटव के भाई जसवंत को पकड़ा तो उसने विभव कुमार के नाम से नौकरी करने की जानकारी दी। इस तरह के कई तथ्य सामने निकलकर आए तो एसटीएफ के अधिकारियों ने बीएसए केके ओझा से फोन पर बात की और नियुक्ति के बारे में जानकारी ली। बीएसए ने बताया कि जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है। मंगलवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद फर्जी शिक्षक को बर्खास्त कर दिया जाएगा और एफआइआर भी की जाएगी। मुकदमा दर्ज कराने के लिए हसरेन ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी जय सिंह को निर्देश दिए हैं। पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामपुर बरौली इंदरगढ़ थाना क्षेत्र में आता है, इसलिए एफआइआर वहीं कराई जाएगी। कार्रवाई के बारे में जिलाधिकारी तथा बेसिक शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.