Move to Jagran APP

आइसोलेशन वार्ड से वेंटीलेटर चोरी करने की कोशिश, बरामदे में छोड़कर चोर भागा

संवाद सहयोगी तिर्वा राजकीय मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड से चोर ने पीपीई किट पहनक

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 09:31 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 09:31 PM (IST)
आइसोलेशन वार्ड से वेंटीलेटर चोरी करने की कोशिश, बरामदे में छोड़कर चोर भागा
आइसोलेशन वार्ड से वेंटीलेटर चोरी करने की कोशिश, बरामदे में छोड़कर चोर भागा

संवाद सहयोगी, तिर्वा : राजकीय मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड से चोर ने पीपीई किट पहनकर वेंटीलेटर चोरी करने की कोशिश की। आधी रात को कार्यालय में कागज लेने गए स्टोर कीपर ने उसे देख लिया। टोकने पर चोर बरामदे में वेंटीलेटर छोड़कर भाग गया। पीछा करने की कोशिश की, लेकिन चोर हाथ नहीं लगा। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

loksabha election banner

बुधवार रात 11.30 बजे पर राजकीय मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में पीछे के गेट की कुंडी तोड़कर चोर अंदर घुस गया। चोर पीपीई किट पहने था। इससे वार्ड में मौजूद किसी मरीज व तीमारदार ने विरोध भी नहीं किया। उसने वेंटीलेटर को बेड से खोल लिया और सीएमएस कार्यालय के जीने से नीचे उतारने के लिए जैसे ही पहुंचा तो वहां पर कार्यालय में मौजूद स्टोर कीपर अभिषेक यादव ने टोक दिया। स्टोर कीपर रात में ऑक्सीजन की डिमांड के लिए लेटर बनाने के लिए कार्यालय गए थे। बाहर निकलते ही उनकी नजर पीपीई किट पहने युवक पर पड़ गई। इस पर उन्होंने उसे आवाज दी। स्टोर कीपर को देख आरोपित वेंटीलेटर को वहीं पर छोड़कर इमरजेंसी के दूसरे रास्ते से फरार हो गया। स्टोर कीपर ने पीछा किया, लेकिन चोर को नहीं पकड़ सके। वेंटीलेटर को रात में ही वापस आइसोलेशन वार्ड में रखा गया। इसकी जानकारी सीएमएस व आइसोलेशन वार्ड इंचार्ज को दी गई। गुरुवार सुबह आइसोलेशन वार्ड में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे गए। इसमें आरोपित पीछे के गेट से आइसोलेशन में पीपीकिट पहने घुसते हुए दिखाई दे रहा है। वह चोरी करने से पहले नर्सिग स्टॉफ व डॉक्टरों के रुम में गया। सीसीटीवी कैमरे में चेहरा स्पष्ट न होने की वजह से उसकी पहचान नहीं हो सकी। आइसोलेशन वार्ड के कर्मचारियों के मुताबिक जिस रंग की पीपीई किट आरोपित पहने है, वह मेडिकल कॉलेज में नहीं है। वहीं बाहर की पीपीई किट है। दोपहर में वही पीपीई किट ओपीडी के पास पड़ी मिली।

------

इमरजेंसी के रास्ते पर पैरों के निशान

दो दिन पूर्व आंधी आने से बंद पड़े रास्ते पर धूल जम गई थी। दोपहर में कर्मचारियों ने रास्ते को देखा तो धूल पर चोर के जूतों के निशान बने हुए थे। इमरजेंसी से ही चोर अंदर घुसा और वहीं से वापस भागने के निशान मिले हैं। सीसीटीवी कैमरा इमरजेंसी में लगा है, लेकिन वह कुछ दिनों से बंद पड़ा। इससे इमरजेंसी में आने-जाने की गतिविधियों के बारे में कोई जानकारी नहीं हो सकी।

-------

सूचना मिली है। क्वारंटाइन होने से मौके पर नहीं जा सके। वेंटीलेटर नहीं, बल्कि हाई फ्लो ऑक्सीजन मास्क की मशीन चोरी करने की कोशिश की गई। फिर भी स्पष्ट जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस को जल्द ही लिखित सूचना दे दी जाएगी।

डॉ. दिलीप सिंह, सीएमएस, राजकीय मेडिकल कॉलेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.