Move to Jagran APP

अंत्योदय कार्ड का लक्ष्य अधूरा, पात्रों की तलाश तेज

-हसेरन में सात व उमर्दा ब्लाक क्षेत्र में बनने हैं 70 राशन कार्ड -दोनों ब्लाक में एक-एक दुका

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 06:26 PM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 06:26 PM (IST)
अंत्योदय कार्ड का लक्ष्य अधूरा, पात्रों की तलाश तेज

-हसेरन में सात व उमर्दा ब्लाक क्षेत्र में बनने हैं 70 राशन कार्ड

loksabha election banner

-दोनों ब्लाक में एक-एक दुकान आवंटन को लेकर प्रक्रिया तेज

संवाद सहयोगी, तिर्वा : अंत्योदय कार्ड का लक्ष्य पूरा करने के लिए डीएम ने आदेश दिए है और सूचना पूर्ति निरीक्षक कार्यालय से ब्लाकों में भेजी गई है। साथ ही हसेरन व उमर्दा ब्लाक में एक-एक राशन दुकान का भी आवंटन होना है। इसके लिए भी प्रक्रिया जोरों पर चल रही है।

विकास खंड उमर्दा व हसेरन में अंत्योदय कार्ड का लक्ष्य पूरा नहीं है। इससे दोनों ब्लाकों में संबंधित ग्राम पंचायत में राशन कार्ड की पात्रता के आधार पर ग्रामीणों के चयन को लेकर डीएम ने आदेश दिए हैं। पूर्ति निरीक्षक ने दोनों ब्लाकों में सूचना बनाकर भेज दी है। वहीं, उमर्दा ब्लाक की ग्राम पंचायत सिमरिया में फरवरी 2020 से राशन की दुकान बर्खास्त चल रही है और हसेरन में अप्रैल 2021 में दुकान खारिज कर दी गई। अभी तक दोनों जगहों पर दुकानों का आवंटन नहीं हो सकी। इसको लेकर भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अंत्योदय कार्ड का डाटा ब्लाक लक्ष्य आपूर्ति रिक्त उमर्दा 4444 4374 70 हसेरन 2169 2162 सात तिर्वा नगर 110 107 तीन अंत्योदय कार्ड का लक्ष्य निर्धारित है। पात्रता के आधार पर ही कार्ड बनेंगे। भूमिहीन, बेसहारा, दिव्यांग व विधवा को प्राथमिकता दी जाएगी। अशोक कुमार, पूर्ति निरीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.