Move to Jagran APP

सदर तहसील में 55 डेंगू पीड़ित, शहर में 15

जागरण संवाददाता कन्नौज मौसम बदलने के साथ ही डेंगू ने भी जोर पकड़ लिया है। सदर तहसील क्ष

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 06:55 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 06:55 PM (IST)
सदर तहसील में 55 डेंगू पीड़ित, शहर में 15
सदर तहसील में 55 डेंगू पीड़ित, शहर में 15

जागरण संवाददाता, कन्नौज : मौसम बदलने के साथ ही डेंगू ने भी जोर पकड़ लिया है। सदर तहसील क्षेत्र में डेंगू के 55 मरीज चिह्नित किए गए हैं, जबकि शहर में 15 लोग डेंगू से पीड़ित हैं। डेंगू की निगरानी के लिए कोविड समितियों को जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, सदर एसडीएम ने नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी के साथ शहर के दो मुहल्लों का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

शनिवार को उपजिलाधिकारी सदर गौरव शुक्ला, नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी नीलम चौधरी, सफाई निरीक्षक अमित कुमार ने शहर के मुहल्ला बालापीर तथा ग्वाल मैदान का निरीक्षण किया। बालापीर में चार तो ग्वाल मैदान में एक डेंगू पीड़ित मिला है। उन्होंने पालिका के सफाई निरीक्षक को दोनों वार्डो में नियमित रूप सफाई करवाने तथा नालियों में दवा का छिड़काव कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा लोगों को जागरूक किया कि कूलर में पानी न भरें तथा गमलों का पानी प्रतिदिन बदलते रहें। छतों पर पुराने टायरों और बर्तनों में पानी जमा न होने दें। डेंगू का मच्छर साफ पानी में पनपता है। एसडीएम ने बताया कि शहर में अलग-अलग मुहल्लों में 15 लोग डेंगू से पीड़ित मिले हैं, जबकि पूरे तहसील क्षेत्र में 55 मरीज चिह्नित किए गए हैं। इनमें उपचार के बाद 20 लोग ठीक भी हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि डेंगू नियंत्रण के लिए पूर्व में गठित कोविड निगरानी समितियों को सक्रिय कर दिया गया है। इसमें लेखपाल, आंगनबाड़ी, आशा और पंचायत सचिवों को जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, खंड विकास अधिकारी व अधिशासी अधिकारी लगातार सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। डेंगू या बुखार फैलने की सूचना मिलने पर तत्काल स्वास्थ्य विभाग से वार्ता कर शिविर लगवाया जाएगा। यदि किसी कर्मचारी की लापरवाही मिली तो कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.