Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव के लिए पहले दिन बिके 502 नामांकन पत्र

संवाद सहयोगी छिबरामऊ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर विकास खंड कार्यालय में पहले दिन 502

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 06:56 PM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 06:56 PM (IST)
पंचायत चुनाव के लिए पहले दिन बिके 502 नामांकन पत्र
पंचायत चुनाव के लिए पहले दिन बिके 502 नामांकन पत्र

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर विकास खंड कार्यालय में पहले दिन 502 पर्चे बिक्री किए गए। वहीं रिटर्निग अधिकारी ने निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश कर्मियों को दिए।

loksabha election banner

बुधवार सुबह से ही नामांकन पत्र खरीदने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों से लोग विकास खंड कार्यालय परिसर में पहुंच गए। खंड विकास अधिकारी की ओर से वरिष्ठ लिपिक रचना, लिपिक राजू व अभिषेक के नेतृत्व में तीन काउंटर पर पर्चा बिक्री का कार्य शुरू कराया गया। शाम पांच बजे तक कुल 502 पर्चे वितरित किए गए। इसमें वरिष्ठ लिपिक रचना ने प्रधान पद के लिए 335 पर्चे बिक्री किए। इसमें आरक्षित वर्ग के 263 व अनारक्षित के 72 शामिल है। वहीं, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 84 पर्चे बिक्री किए गए। इसमें आरक्षित के 55 व अनारक्षित के 29 शामिल हैं। वहीं क्षेत्र पंचायत सदस्य के 83 पर्चे बिके। इसमें अनारक्षित 69 व आरक्षित 14 हैं।

हालांकि, विकासखंड कार्यालय के अंदर प्रवेश करने वाले सभी द्वार बंद कर दिए गए थे। रिटर्निग ऑफिसर शिव मोहन सिंह व रमेश बाबू ने निरीक्षण किया। कर्मियों से बेहद सतर्कता बरतते हुए संपूर्ण विवरण नोट करने को कहा। प्रशासक एडीओ समाज कल्याण सुनील कुमार मिश्रा ने बताया कि कुल 502 पर्चे पहले दिन बिक्री किए गए हैं। ------- नोड्यूज को लेकर रही मारामारी

नोड्यूज देने के लिए लिपिक विनय को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। आवेदन करने वाले सभी को नोड्यूज की आवश्यकता है। ऐसे में सबसे अधिक भीड़ इस काउंटर पर रही। भीड़ अधिक हो जाने पर अन्य काउंटर पर भी नोड्यूज दिए जाने के लिए रसीद उपलब्ध कराई गई। इसके बाद भी मारामारी बनी रही। ..

मतदाता सूची की तलाश में रहे लोग

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आवेदन करने वाले लोग मतदाता सूची की तलाश में भी रहे। उन्होंने विकास खंड कार्यालय पहुंचकर सूची उपलब्ध कराए जाने की मांग की। एडीओ समाज कल्याण ने कर्मियों के कन्नौज से सूची लेकर आने पर उपलब्ध कराए जाने का आश्वासन दिया। ..

आरक्षण व नियमों की जानकारी को लगी रही भीड़

विकास खंड कार्यालय के शिलापट पर चुनाव का आरक्षण व नियमों को लेकर सूचनाएं चस्पा की गई हैं। इनकी जानकारी करने के लिए दिनभर शिलापट पर लोगों की भीड़ लगी रही। सबसे अधिक आरक्षण की जानकारी को लेकर लोग एकत्रित रहे। पर्चा खरीदने के बाद भी इसकी पुष्टि करने के लिए लोग सूची की तलाश करते रहे। .. बंद रहा गेट, खिड़की से मिला प्रवेश

नामांकन पत्र बिक्री में भीड़ अधिक होने पर पुलिस प्रशासन ने मुख्य प्रवेश द्वार को बंद करवा दिया। इसके बाद गेट के पास ही पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई। बाइकों को भी परिसर के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया। ऐसे में लोग गेट पर बाइक छोड़कर अंदर पहुंचे। वही खिड़की से ही सभी को अंदर जाने की अनुमति दी गई। पुलिसकर्मी गेट पर तैनात रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.