Move to Jagran APP

खातों से रुपये पार करने वाले मास्टर माइंड की तलाश

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ (कन्नौज): साइबर क्राइम की घटनाओं पर रोकथाम को पड़ताल में पुलिस क

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Mar 2018 11:26 PM (IST)Updated: Mon, 12 Mar 2018 11:26 PM (IST)
खातों से रुपये पार करने वाले मास्टर माइंड की तलाश

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ (कन्नौज): साइबर क्राइम की घटनाओं पर रोकथाम को पड़ताल में पुलिस के हाथ महत्वपूर्ण सुराग लगे हैं। ऐसे में अब गिरोह के मास्टर माइंड की तलाश शुरू कर दी गई है। स्थानीय अधिकारी जल्द ही बड़े मामले का पर्दाफाश करने की बात कह रहे हैं, लेकिन खुलकर बोलने से बच रहे हैं।

loksabha election banner

रविवार को कानपुर के काकादेव से उठाए गए दो युवकों से पुलिस की पड़ताल रात भी चली। एक युवक के पिता कोतवाली पहुंचे तो पुलिस ने उनसे भी वार्ता की। सभी के सामने इस मामले के मास्टर माइंड की जानकारी देने को कहा गया। पहले तो दोनों युवक मामले को टालते रहे। एक युवक दुकानदार होने की वजह से खाते में रुपये मंगाकर देने की बात कह रहा था। दूसरे ने अपने को टूरिस्ट बस का संचालक बताया था। रात में घंटों पूछताछ के बाद युवकों ने बताया कि एक युवक उनके पास आता था और उनके खाते में रुपये मंगवा लेता था। इसके एवज में दुकान की चीजों की खरीदारी करने के अलावा 100-200 रुपये कमीशन दे देता था। इसके अलावा उनको कोई जानकारी नहीं है। पुलिस ने दोनों से ऐसे युवक से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्रित कर ली। इसके बाद उन दोनों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। वहीं पुलिस की इस कार्रवाई से खाते को हैक कर रुपये पार करने वाले गैंग के सदस्यों में हलचल मच गई है। प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार व्यास ने बताया कि दोनों युवकों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। इनके खाते में रुपया मंगाया गया था। अब कई जानकारियां हाथ में आ गई हैं। जल्द ही मास्टर माइंड को पकड़ लिया जाएगा। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा। गौरतलब है कि सौरिख के ग्राम बझेड़ी निवासी फौजी उपेंद्र के खाते को हैक कर करीब एक लाख रुपये पार कर दिए गए थे। इस मामले की जांच छिबरामऊ पुलिस कर रही है। इसमें कानपुर में दो खातों में रुपया भेजा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.