Move to Jagran APP

100 वर्ष के हो चुके 243 मतदाता करेंगे मतदान

संवाद सहयोगी छिबरामऊ विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए सभी में विशेष उत्साह है। इस बार तृती

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 12:04 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 12:04 AM (IST)
100 वर्ष के हो चुके 243 मतदाता करेंगे मतदान
100 वर्ष के हो चुके 243 मतदाता करेंगे मतदान

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए सभी में विशेष उत्साह है। इस बार तृतीय चरण में होने वाले मतदान के लिए छिबरामऊ विधानसभा क्षेत्र में 100 वर्ष की उम्र पार कर चुके 243 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। अधिकारी इन मतदाताओं की सहूलियत को लेकर विशेष इंतजाम करने में जुटे हैं।

loksabha election banner

विधानसभा छिबरामऊ के अंतर्गत कुल 461243 मतदाता हैं। इसमें 249427 पुरुष एवं 2117 99 महिला मतदाता शामिल हैं। इन मतदाताओं में 80 वर्ष से अधिक की उम्र के कुल 7136 मतदाता शामिल हैं। 100 वर्ष से अधिक की उम्र के 243 मतदाता चिन्हित किए गए हैं। इन मतदाताओं में ऐसे भी कई मतदाता शामिल हैं, जो केंद्र पर आकर मतदान करने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में भारत निर्वाचन आयोग की ओर से पोस्टल बैलट पेपर की सुविधा प्रदान की गई है। 80 वर्ष से अधिक की उम्र के मतदाताओं को लेकर जहां अधिकारी रैंप की व्यवस्था करा रहे हैं। मतदान केंद्र पर मतदान दिवस के दौरान ट्राई साइकिल का इंतजाम भी रहेगा। बूथ तक वृद्धजन को ट्राई साइकिल से पहुंचा दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर चलने में असमर्थ वृद्ध जनों के लिए फार्म 12डी भरवाया जा रहा है। बीएलओ के फार्म जमा करने के बाद लेखपाल की रिपोर्ट पर ऐसे वृद्धजन को घर से ही मतदान करने का मौका दिया जाएगा। पोस्टल बैलट पेपर उपलब्ध कराया जाएगा। एसडीएम छिबरामऊ अशोक कुमार ने बताया कि वृद्धजनों के लिए मतदान केंद्र पर भी विशेष इंतजाम किए गए हैं। ट्राई साइकिल व रैंप की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा जो चलने में असमर्थ हैं, उन्हें पोस्टल बैलट पेपर की सुविधा भी प्रदान कराई जाएगी। इसके लिए फार्म 12-डी भरवाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.