Move to Jagran APP

आग से 15 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

जागरण संवाददाता कन्नौज नगर पालिका के कर्मचारियों ने कूड़े के ढेर में आग लगा दी जिसने

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 07:51 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 07:51 PM (IST)
आग से 15 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख
आग से 15 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

जागरण संवाददाता, कन्नौज : नगर पालिका के कर्मचारियों ने कूड़े के ढेर में आग लगा दी, जिसने हवा चलने पर विकराल रूप धारण कर लिया। आग से तीन खेतों में तैयार खड़ी 15 बीघा से अधिक गेहूं की फसल जलकर राख हो गई तो पास में ही जंगल में हजारों पेड़-पौधे भी जल गए।

loksabha election banner

सोमवार दोपहर शहर के मोहल्ला गदनपुर बड्डू के पास जंगल में पालिका के कर्मचारी शहर का कूड़ा डालने गए और उसमें आग लगा दी। हवा चलने की वजह से आग फैल गई और खेतों तक पहुंच गई। आग से शहर के मोहल्ला हरदेवगंज निवासी कमलेश व विमलेश यादव की आठ बीघा गेहूं की फसल जल गई। इसी तरह मोहल्ला अराराबरी निवासी श्याम सिंह की सात बीघा गेहूं की फसल भी जलकर राख हो गई। श्याम सिंह मोहल्ला कचहरी टोला निवासी हेमचंद्र के खेत किराये पर लिए हैं। इसके अलावा जंगल में कई झाड़ियां तथा पेड़-पौधे भी जल गए। एनजीटी के निर्देश हैं कि कूड़ा या पराली नहीं जलाई जाए। इसके बाद भी निर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा है। जान पर खेलकर बुझाई आग

खेतों में आग लगने पर वहां एक खेत में काम कर रहे मजदूर कल्लू, अशोक, राजू, सद्दाम, महिपाल तथा बड़ंकू ने जान पर खेलकर आग बुझाई। इसमें सद्दाम मामूली रूप से झुलस भी गया। इन युवकों ने गांजा के पेड़ उखाड़ कर आग को फैलने से रोका, अन्यथा सैकड़ों बीघा फसल जलकर राख हो सकती थी। घटना पर नहीं पहुंची दमकल गाड़ी

खेतों में आग लगने की सूचना लोगों ने पुलिस को दी, जिस पर मकरंदनगर चौकी प्रभारी सुरेशचंद्र मौके पर पहुंचे। उन्होंने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। दमकल की गाड़ी पुरानी पुलिस लाइन पहुंची और इससे आगे नहीं गई, जबकि वहां तक पहुंचने का रास्ता साफ था।

-----------------

वर्जन

खेतों में आग लगने की सूचना पर लेखपाल को मौके पर भेजकर नुकसान का आंकलन कराया जाएगा, इसी आधार पर उन्हें मुआवजा दिलाया जाएगा।

-गौरव शुक्ला, एसडीएम सदर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.