Move to Jagran APP

टीककरण महोत्सव में दूसरे दिन 1332 ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता कन्नौज जनपद के 49 केंद्रों पर टीकाकरण महोत्सव आयोजन किया गया। दूसरे ि

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 07:56 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 07:56 PM (IST)
टीककरण महोत्सव में दूसरे दिन 1332 ने लगवाया टीका
टीककरण महोत्सव में दूसरे दिन 1332 ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता, कन्नौज : जनपद के 49 केंद्रों पर टीकाकरण महोत्सव आयोजन किया गया। दूसरे दिन 1332 लोगों ने टीका लगवाया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. गीतम सिंह ने बताया कि सोमवार को 1285 लोगों ने पहली खुराक ली, जबकि 47 हेल्थ केयर वर्कर व फ्रंटलाइन कर्मचारियों ने भी टीका लगवाया। उन्होंने बताया कि जिले में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। जनपद में 14 अप्रैल तक सभी केंद्रों पर प्रतिदिन टीकाकरण महोत्सव मनाया जाएगा, जिसमें 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाया जाएगा।

loksabha election banner

--------------------------------

बच्चों के लिए कराएं टीकाकरण

जिले 45 साल से ऊपर के लोगों को टीका अवश्य लगवाना चाहिए। खासकर जिन लोगों के बच्चे छोटे हैं, वह अपने बच्चों की खुशी के लिए टीकाकरण अवश्य कराएं। स्वप्रेरणा से केंद्र पर पहुंचकर टीका लगवाएं।

-प्रशांत वर्मा, पुलिस अधीक्षक

----------

टीकाकरण से नहीं कोई हानि

कोरोना वैक्सीन टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित है, इससे कोई हानि नहीं है। मैने भी अपनी पत्नी के साथ टीका लगवाया। कोई दिक्कत नहीं हुई। किसी भी महामारी व रोग के उन्मूलन के लिए टीकाकरण किया जाता है। इसमें सहयोग करना सभी देशवासियों की नैतिक जिम्मेदारी है।

-डॉ. निखिल गुप्ता, डेंटल सर्जन

--------------------------

टीकाकरण से बढ़ती इम्यूनिटी पॉवर

कोरोना वैक्सीन टीकाकरण शरीर में एंटीबॉडी को विकसित कर इम्यूनिटी पॉवर को बढ़ाता है। ऐसा नहीं है कि वैक्सीन लगवाने के बाद व्यक्ति संक्रमित नहीं होगा। वह संक्रमित होगा, लेकिन कोरोना वायरस कोई असर नहीं दिखा पाएगा।

-डॉ. आतिफ हसन, जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी

------------------------

सिकंदरपुर में 150 ने लगवाई वैक्सीन जताई खुशी

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के बीच वैक्सीन लगवाने को लेकर भी लोग जागरूक हो रहे हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छिबरामऊ के अंतर्गत अभी तक विशुनगढ़, प्रेमपुर, मिघौली व सिकंदरपुर में वैक्सीन लगाई जा रही थी। विशेष टीका उत्सव के दौरान कम्युनिटी हेल्थ आफीसर के तैनाती स्थलों पर भी वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए गए। ऐसे में सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छिबरामऊ के अंतर्गत कुल 859 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसमें छिबरामऊ में प्रथम केंद्र पर 153, द्वितीय पर 67, 100 शैय्या अस्पताल में 70, विशुनगढ़ में 137, प्रेमपुर में 122, मिघौली में 33, सिकंदरपुर में 150, कुंवरपुर बनवारी में 58, घिलोई में 46 वडालूपुर में 23 लोग शामिल हुए। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. राहुल मिश्रा ने बताया कि 14 अप्रैल तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व न्यू पीएचसी सहित सभी कम्युनिटी हेल्थ आफीसर के तैनाती स्थलों पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

-------

सोमवार शाम को स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित वेब कार्यक्रम में नगर पालिका परिषद के अधिकारी व कर्मचारियों को बताया गया कि प्रधानमंत्री की ओर से विशेष टीका उत्सव मनाया जा रहा है। इसके तहत इस कार्यक्रम में सभी जनप्रतिनिधि, धर्म गुरुओं व प्रबुद्ध नागरिकों को शामिल किया जा रहा है। कोरोना लहर में सहयोग की आवश्यकता है। सभी मिलकर कदम आगे बढ़ाएं। वही नगर पालिका प्रशासन की ओर से समय-समय पर दवा का छिड़काव कराया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.