Move to Jagran APP

कन्नौज में 109 मतदाताओं का बदल गया वार्ड

संवाद सहयोगी छिबरामऊ पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ गई हैं। इन दिनों चुनाव की तैया

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 11:32 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 11:32 PM (IST)
कन्नौज में 109 मतदाताओं का बदल गया वार्ड
कन्नौज में 109 मतदाताओं का बदल गया वार्ड

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ गई हैं। इन दिनों चुनाव की तैयारी कर रहे लोग मतदाता सूची पर विशेष निगाह लगाए हैं। ऐसे ही करीब 109 मतदाताओं के वार्ड बदलने के मामले को लेकर ग्रामीण तहसील पहुंचे। एसडीएम ने समस्या का समाधान कराए जाने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

शनिवार को विकासखंड सौरिख ग्राम पंचायत दौलताबाद के मौजा जसमेड़ी निवासी अरुण प्रताप सिंह चौहान ग्रामीणों के साथ तहसील पहुंचे। ग्रामीणों ने एसडीएम को बताया कि तहसील छिबरामऊ के अंतर्गत गांव पड़ता है। मतदान स्थल 147 प्राथमिक पाठशाला जसमेड़ी में वार्ड नंबर आठ के वोट पड़ते हैं। क्रमांक संख्या 1523 से 1526 व 1532 से 1635 तक के मतदाता इसी मतदान स्थल के हैं। मतदाता सूची में यह सभी प्राथमिक पाठशाला नगला बिहारी के मतदान स्थल 148 के वार्ड संख्या नौ में जोड़ दिए गए हैं। इससे मतदान के समय इन सभी मतदाताओं को बेहद परेशानी उठानी पड़ेगी। इन सभी मतदाताओं को वापस वार्ड नंबर आठ की मतदाता सूची में ही शामिल कराया जाए। एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लिया। परिवर्धन व अपमार्जन के तहत समस्या का समाधान कराए जाने का आश्वासन दिया। वही स्थानीय लेखपाल को भी जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। एसडीएम देवेश कुमार गुप्त ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। मतदाताओं के वार्ड बदलने की स्थिति जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगी।

क्षतिग्रस्त पुल के लगे बोर्ड, लौटाए गए वाहन

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: मशीन आने का इंतजार कर रहे पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों ने पुल क्षतिग्रस्त होने के बोर्ड दोनों और लगवा दिए हैं। वही चार पहिया व भारी वाहनों को वापस लौटाया जा रहा है।

छिबरामऊ फर्रुखाबाद मार्ग के बीच में काली नदी का पुल पड़ता है। पांच दिन पहले इस पुल की बैरिग खिसक गई थी। इसमें दरार आ गई थी। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता आदित्य कुमार, सहायक अभियंता गंगाराम व अवर अभियंता मनोज कुमार ने मौके का निरीक्षण किया था। इसके बाद भारी वाहनों के आवागमन को रोक दिया गया। केवल दो पहिया वाहन चालकों को आने-जाने की अनुमति दी गई है। तीन दिन तक अधिकारी निरीक्षण को आए। शनिवार को कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा। अधिकारी पुल उठाने के लिए मशीनों के आने का इंतजार कर रहे हैं। मेट मलखान सिंह की देखरेख में कर्मी तैनात हैं। लोगों को जानकारी देने के लिए फर्रुखाबाद में बघार पुल के पास एवं छिबरामऊ में क्षतिग्रस्त पुल से करीब डेढ़ सौ मीटर पहले बोर्ड भी लगवा दिए गए हैं। मेट मलखान सिंह ने बताया कि बाहर से मशीनें आने के बाद ही बैरिग की जांच का काम शुरू हो सकेगा। मरम्मत के दौरान अस्थाई दीवार बनी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.