This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

LIVE Jhansi Panchayat Election Voting News: झांसी में प्रधान पद की प्रत्याशी महिला के साथ उसके पति की पिटाई, वोट खरीदने का आरोप

LIVE Jhansi Panchayat Election Voting News झांसी के बबीना में बबीना ब्लॉक के ग्राम बघौरा में प्रधान पद प्रत्याशी रजनी देवी और उसके पति की ग्रामीणों ने काफी पिटाई कर दी। इन दोनों पर वोट खरीदने का गंभीर आरोप लगा है।

Dharmendra PandeyThu, 15 Apr 2021 05:30 PM (IST)
LIVE Jhansi Panchayat Election Voting News: झांसी में प्रधान पद की प्रत्याशी महिला के साथ उसके पति की पिटाई, वोट खरीदने का आरोप

झांसी, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहले चरण के मतदान में आज बुंदेलों की धरती झांसी में भी प्रात: सात बजे से ही मतदान शुरू हो गया। भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग सुबह सात बजे से ही मतदान केंद्रों पर पहुंच गए थे। इसी बीच बंगरा ब्लाक में मतपत्र न पहुंच पाने के कारण काफी देर मतदान बाधित भी रहा। यहां पर करीब दस लाख वोटर 8090 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। 

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान झांसी  में दोपहर बाद से शुरु हुआ बवाल बढ़ता जा रहा है। अब प्रधान पद की प्रत्याशी के साथ उसके पति को लोगों ने जमकर पीटा है। झांसी के बबीना में बबीना ब्लॉक के ग्राम बघौरा में प्रधान पद प्रत्याशी रजनी देवी और उसके पति की ग्रामीणों ने काफी पिटाई कर दी। इन दोनों पर वोट खरीदने का गंभीर आरोप लगा है।

गरौठा में भी हुआ था बवाल: झांसी के गरौठा के कैरोखर गांव में दिन में पंचायत चुनाव की मतदान प्रक्रिया के दौरान हुए बवाल व हिंसा के बाद मतदान केंद्र को पूरी तरह से पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। प्राथमिक विद्यालय कैरोखर के मतदान केंद्र में दबंगों ने मतदान कॢमयों की मारपीट करते हुए मतपेटियां लूट ली थी। जबरदस्त तोड़-फोड़ भी की। इस घटना की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल तथा कमांडो ने मतदान केंद्र को घेर लिया। जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी अन्य अधिकारियों की टीम के साथ मतदान केंद्र पर पहुंच गए हैं। जिलाधिकारी तथा एसएसपी ने मौके पर मौजूद पुलिस कॢमयों से घटना की पूरी जानकारी ली तथा मतदान प्रक्रिया को दोबारा शुरू करवाने के निर्देश दिए। फिलहाल मतदान प्रक्रिया को रोक दिया गया है।

झांसी में महिला मतदान अधिकारी की बूथ पर मौत: झांसी के बड़ा गांव ब्लाक के केंद्र पर तैनात एक महिला की आज सुबह मतदान प्रक्रिया के दौरान मौत हो गई। महिला अधिकारी जौरी बुजुर्ग में बूथ क्रमांक 61 पर चुनाव करा रही थी।

महिला अधिकारी ने घबराहट की शिकायत की और जब तक कोई कुछ समझ पाता, उसकी मौत हो गई। महिला की पहचान निर्मला साहू (56) पत्नी रामप्रकाश साहू निवासी दतिया गेट बाहर कोतवाली के रूप में हुई है। निर्मला साहू कैंसर से पीडि़त बताई जा रही है। उसे खून की उल्टी हुई और देखते ही देखते उसने दम तोड़ दिया।

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में फर्जी मतदान की शिकायत: झांसी के मऊरानीपुर ब्लॉक के धमना पायक ग्राम में प्रधान पद के प्रत्याशी कृतेन्द्र पटेल ने चुनाव आयोग से शिकायत की कि लहचूरा थाना में तैनात एक उप निरीक्षक समाजवादी पार्टी के समॢथत प्रत्याशी के पक्ष में फर्जी वोट डलवा रहा है।

झांसी के बंगरा ब्लाक की ग्राम पंचायत सनौरा में वार्ड सात, नौ तथा 11 के केंद्र में मतपत्र नहीं पहुंचे। जिसके कारण नौ बजे तक यहां पर मतदान रुका रहा। इसके बाद जिला प्रशासन ने तेजी दिखाई और मतपत्र भेजे गए। यहां कर बबीना ब्लाक के सिजवाह में मतदान केंद्र पर सुबह से ही लम्बी लाइन लग गई थी। झांसी में गर्मी के प्रकोप से बचने के लिए लोग सुबह ही मतदान करके घर वापसी होना चाहते हैं। 

झांसी में गुरुवार को हो रहे पहले चरण के मतदान में करीब नौ लाख 73,000 तदाताओं के पास 8090 प्रत्याशियों की किस्मत की चाभी है। यहां पर जिला पंचायत सदस्य के 264, ग्राम प्रधान पद के 4067, ग्राम पंचायत सदस्य पद के 1434 और बीडीसी के 2325 प्रत्याशी मैदान में है। बुंदेलखंड विश्व विद्यालय के कोठारी हाल को जिले का स्ट्रांग रूम बनाया गया है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी आंद्रा वामसी ने बताया सभी पोलिंग पाॢटयों समेत सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट को पूरा प्रशिक्षण दिया जा चुका है। 14 अप्रैल की शाम तक से सभी पोलिंग पाॢटयां अपने अपने मतदान केंद्रों तक पहुंच गई थीं। जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से हो, इसके लिए जिले में भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। मतदान के दौरान गड़बड़ी करने वाले अराजकतत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी मतदान केंद्रों व मतदेय स्थलों पर कोरोना की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। बिना मास्क किसी भी मतदाता को बूथ में प्रवेश नहीं मिल रहा है। मतदान केंद्रों, मतदेय स्थलों पर मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था उपलब्ध है।

झांसी में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!