Move to Jagran APP

415 बस व 686 चार-पहिया वाहनों से होगा चुनाव में आवागमन

0 परिवहन विभाग ने अधिग्रहण करने के लिए वाहन स्वामियों को भेजे नोटिस 0 वाहन न भेजने वाले लोगों के व

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 07:20 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:20 PM (IST)
415 बस व 686 चार-पहिया वाहनों से होगा चुनाव में आवागमन
415 बस व 686 चार-पहिया वाहनों से होगा चुनाव में आवागमन

0 परिवहन विभाग ने अधिग्रहण करने के लिए वाहन स्वामियों को भेजे नोटिस

loksabha election banner

0 वाहन न भेजने वाले लोगों के विरुद्ध एफआइआर की कार्यवाही होगी

झाँसी : विधानसभा चुनाव के सफल संचालन के लिए ़िजला मैजिस्ट्रेट के निर्देश पर परिवहन विभाग ने वाहनों का अधिग्रहण करने के लिए वाहन स्वामियों को नोटिस भेजे हैं। इन वाहनों में 415 स्कूल एवं प्राइवेट बस, 686 चार-पहिया वाहन शामिल हैं। इनका प्रयोग कर्मचारियों, सुरक्षा कर्मियों के आवागमन और निर्वाचन के लिए होगा। वाहन न भेजने वाले वाहन स्वामियों के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 167 के तहत विधिक कार्यवाही की जायेगी।

सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) ने बताया कि पुलिसकर्मियों के लिए 423, निर्वाचन अधिकारियों के लिए 263 चार-पहिया वाहन व कर्मचारियों के आवागमन के लिए 415 बस को अधिग्रहण किया जा रहा है। अधिकांश प्राइवेट एवं स्कूल बसों की फिटनेस फेल होने के कारण वाहन स्वामियों को नोटिस भेजे गये हैं। 13 जनवरी को ़िजलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में वाहन स्वामियों के साथ बैठक आयोजित की गयी थी। इसमें कहा गया था कि वे चालकों के साथ वाहन के प्रपत्र व फिटनेस कराते हुये वाहन भेजना है। वाहन 17 फरवरी 3 बजे से भोजला मण्डी स्थल में अधिग्रहण किये जायेंगे।

चालक-क्लीनर पोस्टर बैलेट पेपर से करेंगे मतदान

एआरटीओ ने बताया कि छोटे-बड़े वाहनों का अधिग्रहण हो जाने के बाद चालक, क्लीनर पोस्टर बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान करेंगे। इसके लिए उन्हें मतदाता पहचान पत्र के साथ कार्यालय में आकर प्रारूप 12 एवं (12-क) भरकर आवेदन करना होगा।

चालक-परिचालक को लगवानी होगी बूस्टर डो़ज

अधिग्रहण किये हुये वाहनों के चालक-परिचालकों को सुरिक्षत आवागमन करने के उद्देश्य से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बूस्टर डो़ज लगवानी होगी। इसके लिए 31 जनवरी (सोमवार) को उन्हें बस स्टैण्ड पर आना होगा। वे अपने साथ आधार कार्ड लेकर आयेंगे और कैम्प में बूस्टर डो़ज लगवायेंगे।

़िजला पंचायत चुनाव की धनराशि प्राप्त करें वाहन स्वामी

एआरटीओ ने बताया कि बीते वर्ष में हुये ़िजला पंचायत चुनाव में 400 भारी वाहन एवं 140 हल्के वाहनों को अधिग्रहण कर चुनाव ड्यूटि में उपयोग किया गया था। इनका पैसा आ गया है। ़िजला पंचायत चुनाव में अधिग्रहण हुये वाहनों के स्वामी आधार कार्ड के साथ परिवहन कार्यालय में आकर अपनी धनराशि प्राप्त कर लें।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 6:45

29 जनवरी 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.