Move to Jagran APP

कौंग्रेस सदर सीट पर लगा सकती है ब्राह्माण प्रत्याशी पर दाँव

0 जनपद की 2 विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित, 2 पर अटकलों का बा़जार गरम 0 आज घोषित हो सकते हैं झाँस

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 10:22 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 10:22 PM (IST)
कौंग्रेस सदर सीट पर लगा सकती है ब्राह्माण प्रत्याशी पर दाँव
कौंग्रेस सदर सीट पर लगा सकती है ब्राह्माण प्रत्याशी पर दाँव

0 जनपद की 2 विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित, 2 पर अटकलों का बा़जार गरम

loksabha election banner

0 आज घोषित हो सकते हैं झाँसी व बबीना विधानसभा सीट के प्रत्याशी

झाँसी : नामांकन प्रक्रिया का तीसरा दिन बीत जाने के बावजूद कौंग्रेस अब तक झाँसी सदर व बबीना सीट पर प्रत्याशी को लेकर कोई निर्णय नहीं कर पाई है। हालाँकि पार्टी ने गरौठा व मऊरानीपुर सीट पर पत्ते खोल दिए हैं। झाँसी सदर सीट पर पार्टी ब्राह्माण जाति के दावेदार पर दाँव लगा सकती है, जिसको लेकर पार्टी के नेताओं के बीच मन्थन जारी है।

नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन कई प्रत्याशियों ने अपना नामाकन-पत्र दाखिल कर दिया है तो कौंग्रेस ने जहाँ गरौठा विधानसभा से नेहा निरंजन को और मऊरानीपुर विधानसभा से भगवानदास कोरी का नाम घोषित कर दिया है, लेकिन अभी तक झाँसी सदर के साथ ही बबीना विधानसभा सीट के प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। इन दोनों सीटों पर कौंग्रेस के कौन प्रत्याशी होंगे, इसको लेकर चर्चाएं तेजी से चल रही हैं। बताया जा रहा है कि सदर सीट से कौंग्रेस के प्रबल दावेदारों में ब्राह्मण जाति के प्रत्याशी हैं। इसमें पेंच महिला प्रत्याशी को लेकर बताया जा रहा है। दरअसल, कौंग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव/प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी ने महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकिट देने की घोषणा की थी, जिसको लेकर कौंग्रेस महिला प्रत्याशी पर भी मन्थन कर रही हैं। इस बात की चर्चा भी जोरों से चल रही है कि अगर कौंग्रेस से ब्राह्माण चेहरा आता है तो सदर सीट से मुकाबला और भी दिलचस्प हो जाएगा। सदर सीट की वजह से ही बबीना विधानसभा का भी टिकिट अटका हुआ है। कौंग्रेस नेताओं का कहना है कि टिकिट को लेकर दावेदारों का मूल्यांकन चल रहा है। उनकी मानें तो कल तक प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो सकती है।

27 इरशाद-3

समय : 9.35 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.