Move to Jagran APP

हिन्दुओं की आस्था व विश्वास पर हमला स्वीकार नहीं : सुरेश खन्ना

फोटो : 5 एसएचवाई 6 झाँसी : मण्डलीय व्यापार सम्मेलन को सम्बोधित करते प्रदेश के वित्त व संसदीय मन्त्

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 07:52 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 08:37 PM (IST)
हिन्दुओं की आस्था व विश्वास पर हमला स्वीकार नहीं : सुरेश खन्ना
हिन्दुओं की आस्था व विश्वास पर हमला स्वीकार नहीं : सुरेश खन्ना

फोटो : 5 एसएचवाई 6

loksabha election banner

झाँसी : मण्डलीय व्यापार सम्मेलन को सम्बोधित करते प्रदेश के वित्त व संसदीय मन्त्री सुरेश खन्ना।

:::

फोटो : 5 एसएचवाई 5

झाँसी : भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के तत्वावधान में आयोजित मण्डलीय व्यापार सम्मेलन का शुभारम्भ करते अतिथिगण। -जागरण

:::

0 प्रदेश के वित्त व संसदीय मन्त्री ने सपा मुखिया के चिलमजीवी व जिन्ना जैसे बयानों पर बोला तीखा हमला

0 कौंग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पुस्तक में हिन्दुत्व की आतंकवादी संगठन से तुलना को बताया गैर ़जरूरी

झाँसी : प्रदेश के वित्त व संसदीय कार्यमन्त्री सुरेश खन्ना ने हिन्दुत्व व साधु-सन्तों पर दिए जा रहे विपक्षी नेताओं के बयानों पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि हिन्दू धर्म के आस्था व विश्वास तथा हिन्दू संस्कृति को सँजोने वाले साधु-सन्तों पर इस प्रकार की टिप्पणी स्वीकार करने योग्य नहीं है। ऐसे बयान देने वालों नेताओं को समय आने पर जवाब देने की ़जरूरत है।

दीनदयाल सभागार में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के तत्वावधान में आयोजित मण्डलीय व्यापार सम्मेलन में प्रदेश के वित्त मन्त्री ने बुन्देलखण्ड दौरे में दिए गए चिलमजीवी के बयान पर सपा मुखिया को निशाने पर रखा। उन्होंने सवाल उठाया कि हमारी आस्था व विश्वास उन साधु-सन्तों के आधार पर है, जिन्होंने हमारी हिन्दू संस्कृति को संजोया है। उन पर इस तरह की टिप्पणी को क्यों स्वीकार किया जाए? इस सवाल पर मन्थन करने की ़जरूरत है। उन्होंने जोड़ा- इसके पहले सपा मुखिया ने जिन्ना पर बयान दिया था। कौंग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने एक किताब लिखी और उसमें हिन्दुत्व, जो वीर सावरकर का दिया हुआ दर्शन है, को सीरिया के आतंकी संगठन के बराबर बताया। इस मानसिकता के लोग प्रदेश में फिर से पैर जमाना चाहते हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या चाहते हैं कि प्रदेश में फिर से गुण्डा राज आ जाए, माफिया राज आ जाए? सपा सरकार में चले नारे 'खाली प्लॉट हमारा है, समाजवाद का नारा है' की याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि क्या सत्ता के नाम पर ़जमीनों पर ़कब़्जा करने वाले दोबारा आ जाएँ? उन्होंने व्यापारियों से आह्वान किया कि इस प्रकार की ताकतों को फिर से उभरने नहीं देना चाहिए। उन्होंने केन्द्र की मोदी तथा राज्य की योगी सरकार की योजनाओं की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमन्त्री व मुख्यमन्त्री का कोई निजी अजेण्डा नहीं है। दोनों केवल आम आदमी की हालत सुधारने के लिए सोचते हैं। उन्होंने पिछली सरकारों को कोसते हुए कहा कि आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए जो काम होना चाहिए था, वह नहीं हुआ। यदि यह सब हो जाता, तो बुन्देलखण्ड से पलायन नहीं होता। पिछली सरकार की गलतियों को यह प्रदेश आज तक भुगत रहा है। केन्द्र ने डिफेंस कॉरिडोर को बुन्देलखण्ड में देकर विकास के नए आयाम खोलने का काम किया है। इससे पूरे बुन्देलखण्ड का कायाकल्प होने वाला है। प्रदेश सरकार की आर्थिक नीतियों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले सरकारों में जो व्यवस्था नीचे की तरफ जा रही थी, अब वह व्यवस्था ऊपर की तरफ जा रही है। भाजपा ने प्रदेश में पाँच-पाँच एक्सप्रेस-वे बनाए हैं। हर तरफ ़कानून-व्यवस्था के साथ विकास के झण्डे गाड़े हैं। इ़ज ऑफ डूइंग बि़जनिस में प्रदेश 14वें स्थान से दूसरे स्थान पर आ गया है।

इसके पहले भाजपा के ़िजला प्रभारी विधायक सलिल विश्नोई ने कहा कि व्यापारियों ने पहले जनसंघ और फिर भाजपा को पोषित करने का काम किया। भाजपा सरकारों ने व्यापारियों को सम्मान व सुरक्षा दी। उन्होंने कहा कि भाजपा में व्यापारियों को प्रतिनिधित्व कम मिलता है। इसे बढ़ाने के साथ ही इस बात को केन्द्रीय नेतृत्व तक पहुँचाने की ़जरूरत है। उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकान्त गर्ग ने भाजपा सरकार की नीतियों पर विस्तार से चर्चा की। कार्यक्रम संयोजक /क्षेत्रीय सह संयोजक भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ मनमोहन गेड़ा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि व्यापारी पूरी तरह भाजपा के साथ है। बुन्देलखण्ड से माफिया राज समाप्त हो गया है। अभी सरकारी स्तर पर व्यापारियों की कुछ समस्याएं हैं, जिन्हें भी दूर किए जाने की ज़रूरत है। सम्मेलन को मण्डलीय संयोजक नरेन्द्र गुप्ता (चित्रकूट), भाजपा जि़लाध्यक्ष महानगर मुकेश मिश्रा, ़िजलाध्यक्ष जमुना प्रसाद कुशवाहा, जि़जला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम, मेयर रामतीर्थ सिंघल, विजय खैरा, जयकिशन प्रेमानी आदि ने सम्बोधित किया। देवप्रिया उक्सा व रामकुमार लोइया ने संचालन व ़िजला संयोजक दीपक हीरवानी ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान मेडिकल कॉलिज के प्रधानाचार्य डॉ. एनएस सेंगर, सांसद प्रतिनिधि अतुल अग्रवाल, प्रदीप सरावगी, राकेश गुप्ता, संजय चढ्डा, दीपक बण्टी वशिष्ट, दीपक वरयानी, वीरेश्वर शुक्ला, विजय खन्ना, मुकेश गुप्ता, रजनी गुप्ता, अनुपमा लोधी, पार्षद सुनील नैनवानी, अमित साहू, दीपक साहू, अमर सिद्ध, संजीव श्रृंगीऋषि, सन्तोष गुप्ता, सन्तोष साहू, स्वप्निल मोदी, वसुधा प्रेमानी, विक्रान्त सेठ, लक्ष्मण दास वरयानी, सुनील बिलैया, सुशील गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

नागों को दूध मत पिला देना!

वित्त मन्त्री ने कहा कि अभी हम माफिया व अपराधियों के खिलाफ बोल रहे हैं, लेकिन समय आने पर हम भूल जाते हैं। जिस प्रकार नागपंचमी के दिन नाग को दूध पिला देते हैं, जिससे वह डसने को तैयार हो जाता है। इसीलिए हमें मतदान के दिन पिछली सरकार के कामकाज व माफिया राज, आतंकियों को दिए गए समर्थन को याद रखना है।

कोरोना काल में मृत लोगों के बयान पर भी पलटवार

प्रदेश में कोरोना काल के दौरान ऑक्सिजन व बेड की कमी से हुए मौत को लेकर सत्तापक्ष व विपक्ष एक-दूसरे पर हमला बोल रहे हैं। पिछले दिनों सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कोरोना काल में श्रमिकों के पैदल चलने तथा अस्पतालों में इलाज नहीं मिलने से हुए मौतों का मामला उठाया था। इस पर पलटवार करते हुए आज प्रदेश के वित्त मन्त्री ने कहा कि जब केन्द्र सरकार ने कोरोना से बचाव से आम लोगों को नि:शुल्क वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए, तो सपा मुखिया ने इसे भाजपा की वैक्सीन बताकर ग्रामीण लोगों को बरगलाने का काम किया। बगैर वैक्सीन लगाए कई लोग काल के गाल में समा गए। इसकी जिम्मेदारी सपा मुखिया की ही है।

दुबई में लगेगा ओडीओपी मार्ट

वित्त मन्त्री ने कहा कि आर्थिक विकास के लिए प्रदेश में प्रत्येक ़िजले में ओडीओपी (वन डिस्ट्रिक्ट व वन प्रोडक्ट) के तहत उत्पाद बढ़ाने का काम किया। इन उत्पादों को मार्केट दिलाने के लिए ़िजला व मण्डल स्तर के बाद लखनऊ व दिल्ली मार्ट में उत्पाद बेचने का कार्य किया गया। अब दुबई में 11-12 दिसम्बर को मार्ट होगी, जिसमें प्रत्येक ़िजले से व्यापारियों को ले जाया जाएगा।

विकास के यह भी गिनाए आयाम

0 लखनऊ इन्वेस्टर समिट में 4.68 लाख करोड़ के मुकाबले 3 लाख करोड़ के प्रस्ताव ़जमीन पर आ चुके हैं।

0 प्रदेश में वित्तीय वर्ष 2020-21 में एक्सपोर्ट 1.27 लाख करोड़ का एक्सपोर्ट हो गया है। प्रदेश के उत्पाद की अन्य प्रदेशों में पहचान हुई है। इस वर्ष 27 फीसदी का इजाफा हुआ है, जिससे 87 ह़जार करोड़ का निर्यात हो चुका है।

0 प्रदेश सरकार ने इस वर्ष 23 लाख लोगों को ऋण बाँटा है। 4 वर्ष में 99 लाख लोगों को ऋण दिया गया। व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए 2.33 लाख करोड़ का ऋण बाँटा गया है।

0 प्रदेश में 11 लाख यूनिट लगने से 2.50 करोड़ लोगों को रो़जगार मिला है।

जीएसटी बढ़ाने पर जतायी चिन्ता

- ऑल इण्डिया टैक्सटाइल ट्रेडर्स असोसियेशन के सदस्य संजय सेठ, ओम प्रकाश मर, अशोक सिंघल, ओम प्रकाश सेठ, महेन्द्र कुमार अग्रवाल बॉबी, राजेन्द्र पहारिया, वीरेन्द्र जैन, सुशील अग्रवाल आदि ने 1 जनवरी से कपड़ों पर जीएसटी 5 प्रतिशत से 12 प्रतिशत किए जाने के निर्णय का विरोध करते हुए इसे वापस लेने की माँग की।

- सन्तोष कुमार गौड़ ने सहारा में जमा पैसा को वापस दिलाने के लिए ज्ञापन दिया। वित्त मन्त्री ने कहा कि इसको लेकर प्रदेश में सख्त कानून बनाया है और निवेशकों को पैसा वापस दिलाया जाएगा।

विश्नोई ने जगत प्रकाश की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष/़िजला प्रभारी विधायक सलिल विश्नोई ने आज खण्डेराव गेट पर रामजन्म भूमि आन्दोलन के शहीद कारसेवक जगत प्रसाद अग्रवाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने अयोध्या आन्दोलन के प्रथम बलिदानी कारसेवक को याद करते हुए कहा कि अयोध्या में भव्य राममन्दिर का निर्माण कार्य प्रारम्भ हो गया है। इस अवसर पर ़िजलाध्यक्ष जमुना प्रसाद कुशवाहा, पार्षद लखन कुशवाहा, जेपी सिंह, सुरेश मनकानी, संजीव तिवारी, रतन कुशवाहा, धर्मेन्द्र विसो आदि उपस्थित रहे। भाजपा के पूर्व ़िजलाध्यक्ष प्रदीप सरावगी ने आभार व्यक्त किया।

फाइल-रघुवीर शर्मा

समय-7.00

5 दिसम्बर 21


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.