Move to Jagran APP

आज बन्द रहेगा वैगन मरम्मत कारखाना

झाँसी : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कई विभागों ने अपने कार्यालय में होने वाले कार्यो

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 01:00 AM (IST)
आज बन्द रहेगा वैगन मरम्मत कारखाना
आज बन्द रहेगा वैगन मरम्मत कारखाना

झाँसी : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कई विभागों ने अपने कार्यालय में होने वाले कार्यो को वर्क फ्रॉम होम में तब्दील कर दिया है। वहीं, कुछ विभाग ऐसे हैं, जिनमें यह व्यवस्था लागू नहीं की जा सकती। इन दिनों रेलवे वर्कशॉप में भी कोरोना ने कर्मियों को चपेट में लेना शुरू कर दिया है। इसी को देखते हुए वैगन मरम्मत कारखाना को आज (24 अप्रैल) एक दिन के लिए बन्द किया जा रहा है।

prime article banner

उप मुख्य कार्मिक अधिकारी ने मुख्य कारखाना प्रबन्धक की ओर से जारी पत्र में कहा है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कारखाना के वरिष्ठ खण्ड अभियन्ता कार्यालय और मुख्य कार्यालय अधीक्षक के अधीन विभिन्न अनुभाग पूरी तरह बन्द रखे जाएंगे। इसके साथ ही विभाग ने स्पष्ट किया है कि बन्दी के दिन कोई कर्मी मुख्यालय छोड़कर नहीं जाएगा। यदि कोई आदेश का उल्लंघन करता है तो विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

शनिवार को बन्द रहेगी रेलवे अस्पताल की ओपीडी

झाँसी : कोरोना संक्रमण की बढ़ती गति को देखते हुए रेलवे ने टेलिफोनिक ओपीडी शुरू की है। वहीं, रेलवे अस्पताल ने शनिवार और रविवार को ओपीडी सेवा पूरी तरह बन्द रखने का निर्णय लिया है। अब रेलकर्मी सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 से शाम 5 बजे तक 9794825020 नम्बर पर फोन कर डॉक्टर से चिकित्सा सेवा प्राप्त कर सकते हैं। इस दौरान आकस्मिक सेवाएं पूर्व की तरह चलती रहेंगी।

15 जून को लगेगी रेलवे की पेन्शन अदालत

झाँसी : रेलवे के वैगन मरम्मत कारखाना से सेवानिवृत्त हुए रेलकर्मियों की पेन्शन सम्बन्धी समस्या के लिए 15 जून को सुबह 11 बजे से पेन्शन अदालत का आयोजन किया जा रहा है। उप मुख्य कार्मिक अधिकारी ने पत्र जारी कर बताया कि जो कर्मी वैगन मरम्मत कारखाना से सेवानिवृत्त हुए हों, वह अपनी समस्या निर्धारित प्रारूप में 10 मई तक कार्मिक विभाग के समापन अनुभाग मौजूद बॉक्स में डाल सकते हैं।

फाइल : वसीम शेख

समय : 9 : 00

23 अप्रैल 2021


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.