Move to Jagran APP

आ़जाद सिंह हत्याकाण्ड का एक और आरोपी गिरफ्तार

फोटो ::: कैप्शन ::: झाँसी : घटना का खुलासा करते एसपी (सिटि), पुलिस गिरफ्त में आरोपी। -जागरण

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 08:42 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 08:42 PM (IST)
आ़जाद सिंह हत्याकाण्ड का एक और आरोपी गिरफ्तार
आ़जाद सिंह हत्याकाण्ड का एक और आरोपी गिरफ्तार

फोटो

loksabha election banner

:::

कैप्शन

:::

झाँसी : घटना का खुलासा करते एसपी (सिटि), पुलिस गिरफ्त में आरोपी। -जागरण

:::

0 आरोपी के पास से हत्या में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व तमंचा बरामद

झाँसी : थाना प्रेमनगर क्षेत्र के नया गाँव फ्लाई ओवर के नीचे आ़जाद सिंह यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके एक आरोपी गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने आज दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया।

घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक (नगर) विवेक त्रिपाठी ने बताया कि 19 दिसम्बर को महावीरपुरा स्थित आ़जादपुरा निवासी आ़जाद सिंह यादव की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी, जब वह अपने खेत से वापस मोटरसाइकिल से घर आ रहे थे। घटना की रिपोर्ट मृतक के पुत्र संजय यादव ने 3 नामजद समेत अन्य के विरुद्ध दर्ज करायी थी। पुलिस ने आज दूसरे आरोपी राजीव नगर निवासी पिण्टू परिहार को उस समय पकड़ लिया, जब वह मोटरसाइकिल से बल्लमपुर से कहीं भागने की फिराक में था। पुलिस ने आरोपी को नहर किनारे बने एक मैरिज गार्डन के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से मोटरसाइकिल (यूपी 93 एएच 7615) बरामद हुयी, जो घटना में प्रयुक्त की गई थी। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तमंचा घटना स्थल के पास लगी झाड़ियों के बीच से बरामद कर लिया। आरोपी को पकड़ने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक थाना प्रेमनगर रणविजय सिंह, चौकी प्रभारी सुरेन्द्र प्रताप सिंह, सिपाही नरेन्द्र कुमार व राहुल दुबे शामिल रहे।

नहर में डूबकर बेलदार की मौत

0 नहर में कमर के बारबर था पानी, फिर भी डूब गया

0 नहर किनारे लगता है कच्ची शराब का बा़जार, नशे का आदी था मृतक

झाँसी : थाना प्रेमनगर के मुक्तिधाम के पास से निकली नहर में आज एक युवक का शव मिला। नहर में कमर बराबर चल रहा था। इसके बाद भी युवक डूब गया और उसकी मौत हो गयी। मृतक नशे का आदी बताया गया है, जो नहर किनारे सजने वाले कच्ची शराब के बा़जार में गया था।

थाना प्रेमनगर के कृष्णा नगर कॉलनि, खैरा निवासी उमेश दूरवार ने पुलिस को बताया कि उसका छोटा भाई अनुराग (37) बेलदारी का काम करता था। नशे का आदी था, जिसकी वजह से उसकी शादी नहीं हुयी थी। बेलदारी करने पर जो पैसा मिलता था वह उसको नशे में खत्म कर देता था। 19 जनवरी को वह घर से निकला। इसके बाद वापस नहीं आया। वह अक्सर घर से गायब हो जाता था और आ जाता था। इसलिए उसके गायब होने की सूचना पुलिस को नहीं दी। आज उसका शव नहर में मिला। आशंका जतायी जा रही है कि मृतक अनुराग नहर किनारे लगने वाली कच्ची शराब की दुकान पर शराब पीने के लिए गया। वहाँ पर शराब पीने के बाद वापस घर की तरफ चला तो वह नहर में गिर गया। नशा अधिक होने से वह पानी में खड़ा नहीं हो सका, जिससे उसकी नहर में चल रहे कमर तक के पानी में मौत हो गयी। थाना प्रेमनगर का यह क्षेत्र नैनागढ़ चौकी में आता है। इसको लेकर क्षेत्र के लोग कई बार पुलिस अधिकारियों से भी शिकायत कर चुके हैं। उनका कहना है कि यहाँ पर अधिक शराब पीकर कई लोग पड़े रहते हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी. ने बताया कि यदि वहाँ पुलिस की मिलीभगत से अवैध शराब बिकती है तो इसकी जाँच करायी जाएगी और दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

आपे पलटने से चालक की मौत

झाँसी : एक आपे गाड़ी उस समय पलट गयी, जब चालक ने विपरीत दिशा से आ रहे बाइक सवार को बचाने का प्रयास किया। गाड़ी के नीचे दबकर चालक घायल हो गया और उपचार के दौरान मौत हो गयी।

थाना नवाबाद क्षेत्र के तालपुरा निवासी 27 वर्षीय उमेश अहिरवार आपे चलाता है। वह आपे में सवारी को बैठाकर बबीना गया था। वहाँ से लौट रहा था। मानपुर के पास एक बाइक सवार सामने आ गया, जिसको बचाने के लिए चालक ने गाड़ी को मोड़ दिया, जिससे आपे पलट गयी और उमेश उसके नीचे दबकर गम्भीर घायल हो गया। उमेश को उपचार के लिए मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया, जहाँ उसकी उपचार के दौरान मौत हो गयी।

22 इरशाद-1

समय : 6.35 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.