Move to Jagran APP

मन्दिर परिसर की निर्माणाधीन दीवार तोड़ने पर हंगामा

फोटो : 21 बीकेएस 3 व 8 0 हिन्दूवादी संगठन के प्रतिनिधियों, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मामला

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 06:06 AM (IST)
मन्दिर परिसर की निर्माणाधीन दीवार तोड़ने पर हंगामा
मन्दिर परिसर की निर्माणाधीन दीवार तोड़ने पर हंगामा

फोटो : 21 बीकेएस 3 व 8

loksabha election banner

0 हिन्दूवादी संगठन के प्रतिनिधियों, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मामला सुलझाया

झाँसी : न्यू रोड स्थित मन्दिर परिसर की निर्माणाधीन दीवार टूटने की सूचना पर वहाँ पहुँचे लोगों ने जमकर हंगामा काटा। मौके पर पहुँची पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों व हिन्दूवादी संगठन के लोगों ने बातचीत से मामले को सुलझाया।

मंगलवार की दोपहर पुलिस कण्ट्रोल रूम को सूचना मिली कि न्यू रोड स्थित हनुमान मन्दिर परिसर की निर्माणाधीन दीवार को तोड़ दिया गया है। आक्रोश में आये लोग हंगामा कर रहे हैं। हिन्दूवादी नेता अंचल अड़जरिया, संजीव अग्रवाल 'लाला' नीरज गुप्ता, बंटी सोनी, प्रदीप खटीक आदि लोगों को शान्त करा रहे हैं। सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक (नगर) श्रीप्रकाश द्विवेदी, नगर मैजिस्ट्रेट सलिल पटेल, क्षेत्राधिकारी (नगर) संग्राम सिंह, प्रभारी निरीक्षक सुनील तिवारी, नवाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद मिश्र पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुँच गये। यहाँ लोगों ने बताया कि कैण्टोनमेण्ट की ़जमीन पर हनुमानजी का मन्दिर लगभग 35 वर्ष पुराना है। मन्दिर व परिसर की दीवारें जर्जर होने के कारण गिर गयी थीं। इसका पार्षद व स्थानीय लोगों द्वारा निर्माण कराया जा रहा था। तभी कैण्टोनमेण्ट की टीम ने आकर दीवारों को गिरा दिया और चार-पहिया वाहन में बैठकर चले गये। जानकारी लेने के बाद अधिकारियों ने कैण्टोनमेण्ट के पर्यावरण अधिकारी को बुलाया। मन्दिर के पुर्ननिर्माण के साथ ही कैण्टोनमेण्ट क्षेत्र में अवैध रूप से किये गये अतिक्रमण को हटाने की बात पर मामला सुलझ गया। स्थाई समाधान के लिए हिन्दूवादी संगठन के पदाधिकारी व अधिकारी बैठक कर रास्ता निकालेंगे।

पुलिस रडार पर जेल में निरुद्ध बदमाश

0 अपराधियों के 5 और दल रजिस्टर्ड, पहले से 71 गैंग हैं पंजीकृत

झाँसी : गम्भीर मामलों से जुड़ी बदमाशों की 5 और गैंग को रजिस्टर्ड किया गया है। इसके पहले 71 गैंग रजिस्टर्ड थे। अब जनपद में कुल 76 गैंग रजिस्टर्ड हैं। पुलिस की खुफिया टीम इन पर निगाह रखे हुये है। इनमें से अधिकांश बदमाश जेल में निरुद्ध हैं।

पुलिस द्वारा चिन्हित नयी 5 गैंग में मऊरानीपुर निवासी सरगना करन सिंह यादव की गैंग में 3 सदस्य हैं, जो लूट की घटनाओं को अंजाम देते हैं। टोड़ीफतेहपुर के रेवन निवासी अरविन्द अहिरवार के गैंग में 2 सदस्य हैं। वह अधिक सदस्य रखना पसन्द नहीं करता। उसका मानना है कि अधिक व्यक्ति होने से पकड़े जाने का खतरा बना रहता है। यह गैंग वाहन चोरी करती है। हमीरपुर निवासी बब्लू उर्फ रणविजय की गैंग में 9 सदस्य हैं। ये बड़ी घटनाओं को अंजाम देते हैं। इस गैंग ने गुरसराँय निवासी कारोबारी के यहाँ डकैती की घटनाओं को अंजाम दिया था। इसके अलावा इन आरोपियों पर दर्जनों मु़कदमें दर्ज हैं। हाथरस निवासी विनोद चौधरी की गैंग फिरौती, अपहरण की घटनाओं को अंजाम देती है। उसकी गैंग में हाथरस निवासी जितेन्द्र, लोकेन्द्र, प्रदीप, आगरा निवासी धर्मवीर, सीपरी बा़जार थाना क्षेत्र निवासी अजय जडेजा शामिल हैं। मऊरानीपुर निवासी मनीष उर्फ छोटू की गैंग में 2 सदस्य हैं, यह गैंग भी वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देती है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार इन गैंग के सरगना और सदस्य जेल में निरुद्ध हैं। इन शातिर बदमाशों की गतिविधियों पर पुलिस लगातार निगाह रखती है।

दुर्ग की सुरंग में मिला अधेड़ का शव

झाँसी : दुर्ग के अन्दर सुरंग में आज सुबह कुछ लोग घूमने के लिए गये। उन्हें वहाँ एक व्यक्ति का क्षत-विक्षत शव मिला। सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस ने कार्यवाही कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

फाइल : दिनेश परिहार

समय : 9:45

21 जनवरी 2019


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.