Move to Jagran APP

बीमार का सब कुछ ले गए चोर

फोटो : ::: 0 उधर इलाज चल रहा था, इधर घर को खंगाल रहे थे चोर 0 अलमारी के लॉकर को भी तोड़कर ले ग

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 08:16 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 08:16 PM (IST)
बीमार का सब कुछ ले गए चोर
बीमार का सब कुछ ले गए चोर

फोटो :

loksabha election banner

:::

0 उधर इलाज चल रहा था, इधर घर को खंगाल रहे थे चोर

0 अलमारी के लॉकर को भी तोड़कर ले गए जेवर

0 गैंती से गेट का कुण्डी तोड़ी, एलईडी और बर्तन भी ले गए

झाँसी : बीमार पत्नी अस्पताल में उपचार करा रही थी, पति तीमारदारी में लगा था। इसका फायदा उठाते हुए चोरों ने खाली मकान को निशाना बनाया। बाउण्ड्री फाँदकर घर में घुसे और वहाँ पड़ी गैंती से ताले समेत दरवा़जे की कुण्डी उखाड़ दी। इसके बाद पूरा घर खंगालते हुए अलमारी के उस गोपनीय लॉकर को भी तोड़ दिया, जिसमें जेवर और ऩकदी रखी थी। इसके साथ ही एलईडी, बर्तन आदि सामान भी चोरी कर ले गए।

थाना सदर बा़जार क्षेत्र के भट्टागाँव स्थित परदेशी मुहल्ला में सलीम के मकान में किराए से विलसन डायमण्ड रहता है। उसने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी रेहाना की तबीयत ख़्ाराब थी, जिसका वो ़िजला अस्पताल में उपचार करा रहा था। 22 सितम्बर की सुबह वो घर आया, तो बाउण्ड्री के दरवा़जे का ताला लगा था। इसको खोलने के बाद वो अन्दर गया, तो उसके होश उड़ गए। देखा कि कमरे का लॉक मय ताले के टूटा पड़ा है। अन्दर अलमारी, बैड के साथ ही अन्य सामान बिखरा पड़ा था। कमरे में लगा 40 इंच की एलईडी टीवी गायब थी। उसने अलमारी के अन्दर एक गोपनीय लॉकर बनवाया था, वो भी टूटा पड़ा था। इसमें उसकी पत्नी के जेवर रखे थे। इसके साथ ही लॉकर भी टूटा था। विलसन ने बताया कि सोनी की 4 चूड़ी, झुमकी, मंगलसूत्र, 3 अंगूठी, चेन के साथ ही चाँदी के जेवर के साथ ही 8 ह़जार रुपए ऩकद चोरी कर ले गए। इसके साथ बेड के नीचे रखे उसकी शादी के नए पीतल के कई बर्तन चोरी कर ले गए। इतना ही नहीं चोर उसके घर का आटा, चावल, दाल आदि के डिब्बे उलटा कर सारा सामान फैला गए। सूचना पर सदर बा़जार पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण कर घर की वीडियोग्राफी की।

घटना स्थल से चन्द दूरी पर होता रहता जुआ

भट्टागाँव के परदेशी मुहल्ला की मस्जिद के पास नाले पर एक पुलिया बनी है, जो घटना स्थल से चन्द कदमों की दूरी पर है। यहाँ पर जुआरी दिनभर जुआ खेलते और शराब पीते रहते हैं। इसके साथ ही नाले के किनारे लगे खजूरों के पेड़ के नीचे भी जुआ होता रहता है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि अगर वो इसका विरोध करते हैं, तो आरोपी लड़ने पर आमादा हो जाते हैं। पुलिस को यहाँ जुआ खेलने वालों पर शक है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि अगर पुलिस इस क्षेत्र में लगातार गश्त करती रहे, तो जुआ बन्द हो जाएगा और उनको भी सुरक्षा का एहसास होने लगेगा।

10 प्रतिशत भवन स्वामियों ने ही लगायी आपत्ति

0 निस्तारित आपत्तियों की जाँच के लिए टीम गठित

झाँसी : गृहकर सर्वे के बाद आपत्ति महज 10 फीसदी भवन स्वामियों ने ही लगायी है। आपत्तियों का निस्तारण सही हो रहा है या नहीं, इसकी जाँच के लिए नगर आयुक्त ने 4 अधिकारियों की एक टीम बना दी है, जो निस्तारण के बाद मौके पर जाकर उसका परीक्षण करेगी।

नए गृहकर सर्वे के अनुसार महानगर में 1 लाख 14 ह़जार भवन हैं। सर्वे के बाद नगर निगम ने उन भवन स्वामियों से आपत्ति माँगी थी, जिनको यह लग रहा था कि उनके भवन पर अधिक गृहकर आरोपित कर दिया गया है। आपत्ति के लिए 1 माह का समय दिए जाने के बाद भी कई लोग आपत्ति नहीं लगा सके थे। इस पर नगर निगम के बोर्ड ने आपत्ति की तिथि को 15 दिनों के लिए बढ़ा दिया था। अन्तिम दिन तक नगर निगम में 16 ह़जार आपत्तियाँ दर्ज हुई। अपर नगर आयुक्त रोहन सिंह ने बताया कि आपत्तियों के निस्तारण के लिए 16 टीम लगायी गई हैं, जिसमें 14 अधिकारियों की टीम को 4-4 वॉर्ड और 2 अधिकारियों की टीम को 2-2 वॉर्ड आवण्टित किए हैं। अब तक 1400 से आपत्तियों का निस्तारण भी हो चुका है। उधर, नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया ने बताया कि आपत्तियों का निस्तारण सही हो रहा या नहीं, इसकी जाँच के लिए 4 अधिकारियों की एक टीम बना दी है, जो हर वॉर्ड की 10 आपत्तियों के निस्तारण की जाँच करेंगे।

23 इरशाद-1

समय : 7.25 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.