Move to Jagran APP

चोरी की लाइसंसी राइफल के साथ एक को पकड़ा

झाँसी : सीपरी बा़जार पुलिस को एक चोरी की लाइसंसी राइफल समेत आरोपी को पकड़ने में कामयाबी मिल गयी। था

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 01:14 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 01:14 AM (IST)
चोरी की लाइसंसी राइफल के साथ एक को पकड़ा
चोरी की लाइसंसी राइफल के साथ एक को पकड़ा

झाँसी : सीपरी बा़जार पुलिस को एक चोरी की लाइसंसी राइफल समेत आरोपी को पकड़ने में कामयाबी मिल गयी।

loksabha election banner

थानाध्यक्ष विजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि बीते रो़ज मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम भोजला में एक व्यक्ति है, जिसके पास राइफल है, जबकि उसने कभी लाइसंस लिया नहीं। बीते रो़ज वो राइफल लेकर कहीं जा रहा है। इस पर पुलिस ने आरोपी को पकड़कर राइफल से सम्बन्धित लाइसंस माँगा, तो आरोपी दिखा नहीं सका। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपना नाम जयहिन्द निवासी भोजला बताया है। उधर, आरोपी का कहना है कि जिस जगह वह बैठा था, वहाँ पर राइफल रखी थी। पुलिस ने राइफल को चेक किया, तो इसका नम्बर घिसकर मिटा दिया गया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मु़कदमा दर्ज कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि राइफल के बारे में जानकारी की जा रही है।

मेसिज किसी ने भेजा, पकड़ा गया कोई और

झाँसी : युवती के मोबाइल फोन पर मेसिज भेजने का काम किसी ने किया और उसका खामियाजा किसी और को भुगतना पड़ गया। शक के आधार पर न सिर्फ युवक को पीटा, बल्कि पुलिस के हवाले भी कर दिया।

एक युवती के मोबाइल फोन पर पिछले कुछ दिनों से मेसिज आ रहे थे। इस पर युवती ने भी युवक को मेसिज किए और उसको रानी लक्ष्मीबाई पार्क में आकर मिलने को कहा। यहाँ पर एक युवक अपने रिश्तेदार को पार्सल पैकेट देने के लिए खड़ा था। यहाँ युवती को लगा कि उक्त युवक ही उसको मेसिज भेजता है। युवती के साथ आए लोगों ने युवक के साथ मारपीट की और नवाबाद पुलिस को हवाले कर दिया। यहाँ पर युवक ने अपनी सफाई दी। साथ ही मोबाइल को चेक करने को कहा। जाँच में पुलिस ने पाया कि युवती को मेसिज कोई और भेज रहा था। मामला संदिग्ध होने के बाद भी पुलिस आरोपी को बैठाए हुए थी, जबकि देर शाम तक युवती की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गयी थी।

मॉनसून सिर पर, कब साफ होंगे नाले?

झाँसी : शहर के बड़े नालों की स़फाई के लिए नगर निगम लाखों रुपए पानी की तरह बहा रहा है। इन सभी की स़फाई की जिम्मेदारी ठेकेदारों को दे रखी है। स़फाई का काम एक माह से चल रहा है। इसके बाद भी नालों की क्या हालत है, यह किसी से छिपी नहीं हैं। नाले गन्दगी से बजबजा रहे हैं, जबकि मॉनसून दो-चार दिन में दस्तक दे देगा। यही हाल रहा तो जलभराव होना तय है।

स्वच्छ सर्वेक्षण में तीसरा स्थान मिलने पर बाँटी मिठाई

झाँसी : स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत फरवरी माह में हुए स्वच्छ सर्वेक्षण में झाँसी का देश में 60वां और प्रदेश में तीसरा स्थान मिलने पर हर्ष व्यक्त किया गया।

़िजला जनकल्याण महासमिति के केन्द्रीय कार्यालय पर आतिशबाजी कर मिठाई बाँटी। महासमिति महानगर में जन जागरूकता के उद्देश्य से पिछले एक साल से लगातार अभियान चला रही है। महासमिति ने महापौर और नगर आयुक्त के निर्देशन में महानगर के विद्यालयों में निबन्ध, पेण्टिंग प्रतियोगिता, पैम्फ्लेट, रैली, नुक्कड़ नाटक आदि के माध्यम से खुले में शौच मुक्ति, डोर-टू-डोर एजेन्सी को सूखा और गीला कचरा अलग-अलग करके देने का अभियान चलाया। महासमिति के केन्द्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि वर्ष 2017 की तुलना में इस वर्ष सर्वेक्षण बेहद कठिन था। इसमें क्रॉस मार्किंग थी। इसके बाद भी झाँसी का प्रदर्शन बेहतर रहा। यह बड़ी सफलता है। इस मौके पर गिरजा शंकर मालवीय, रणधीर सिंह, सुरेश गौड़, नितिन राजपूत, संजू राजा, गुरूदेव वर्मा, रीता सिंह, सुरजीत सिंह खनूजा, रमाकान्त शर्मा, महेश शिवहरे, नोमान अहमद, गोविन्द शर्मा, दीपक आदि उपस्थित रहे। सचिव सतेन्द्र कुमार तिवारी ने संचालन किया।

पदाधिकारी

झाँसी : उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ के ़िजला उपाध्यक्ष पद पर ़िजला चिकित्सालय के फार्मासिस्ट सतीश उपाध्याय को मनोनीत किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.