Move to Jagran APP

अतिक्रमण का मलबा हटाएं : नगर आयुक्त

फोटो : 23 एसएचवाई 18 ::: 0 बारिश से पहले सड़क का निर्माण कराने का प्रयास 0 नाले की पुलिया में

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jun 2018 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jun 2018 01:00 AM (IST)
अतिक्रमण का मलबा हटाएं : नगर आयुक्त
अतिक्रमण का मलबा हटाएं : नगर आयुक्त

फोटो : 23 एसएचवाई 18

loksabha election banner

:::

0 बारिश से पहले सड़क का निर्माण कराने का प्रयास

0 नाले की पुलिया में लगवाया लोहे का जाल

0 लक्ष्मी तालाब की खुदाई में जेसीबी मशीन बढ़ाने के निर्देश

झाँसी : शहर में चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण करने के लिए नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया अमले के साथ निकले। मण्डी रोड के सड़क चौड़ीकरण के कार्यो को ते़जी से पूरा करने और अतिक्रमण के मलबे को हटाने के निर्देश दिए।

मण्डी रोड पर बनायी गयी पुलिया में नगर निगम द्वारा लोहे का जाल लगवाया जा रहा था, ताकि इसके अन्दर कोई बड़ी चीज न जा सके और पानी अवरुद्ध न हो। इसका कुछ लोग यह कहकर विरोध कर रहे थे कि जाल में कचरा फँसने से पानी की निकासी बन्द हो जाएगी और कॉलनि में पानी भर जाएगा। नगर आयुक्त ने उनको बताया कि जाल में बड़े होल हैं। कचरा आसानी से निकल जाएगा। लोग नालों में गद्दे, बिस्तर आदि डाल देते हैं, वो पुलिया के अन्दर नहीं जा सकेंगे। समझाने के बाद भी एक व्यक्ति विरोध पर अड़ा रहा था, तो नगर आयुक्त ने पुलिस को सूचना दी, जिस पर वो चला गया। नगर आयुक्त ने खम्भे शिफ्ट करने के काम में ते़जी लाने के निर्देश दिए। इसके बाद वे लक्ष्मी तालाब पहुँचे, वहाँ पर एक पॉकलेन मशीन द्वारा खुदाई की जा रही थी, जबकि लगभग 20 ट्रैक्टर लाइन लगाए खड़े थे। नगर आयुक्त ने जल निगम के अधिकारियों को खुदाई के लिए जेसीबी मशीन लगाए जाने को कहा, ताकि काम तेजी से हो। नगर आयुक्त ने इलाहाबाद बैंक चौराहा वाली सड़क का निरीक्षण किया। इस दौरान कुछ दुकानदारों ने नाले के पार सामान रख लिया था। उसको हटाए जाने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य अभियन्ता एलएन सिंह, अपर नगर आयुक्त रोहन सिंह आदि साथ रहे।

पार्षद ने स़फाई निरीक्षक से अभद्रता की

0 नगर आयुक्त ने कोतवाली पुलिस को दिए कार्यवाही के निर्देश

झाँसी : नाला की स़फाई में लगे स़फाई निरीक्षक को आज उस समय लेने के देने पड़ गए, जब एक पार्षद ने अपशब्दों का प्रयोग करते हुए उनको मारने की धमकी दी। नगर आयुक्त ने कोतवाली पुलिस को मामले की जाँच कर कार्यवाही के निर्देश दिए।

स़फाई एवं खाद्य निरीक्षक अभिलाष कुमार रायकवार ने बताया कि वह आज सुबह बड़ा बा़जार स़फाई कार्यालय में कार्यवाहक हवलदार रामजीशरण को नाला स़फाई के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश दे रहा था। इसी दौरान वहाँ एक पार्षद आया और अभद्रता कर नगर निगम के अधिकारियों को गाली देने लगा। रोका, तो उसने अपशब्दों को प्रयोग करते हुए मारने की धमकी दी।

प्लॉट के गेट पर पेण्ट करने पर पत्थर से हमला

0 सिमरधा में ़जमीन को लेकर विवाद का मामला

झाँसी : थाना सीपरी बाजार के ग्राम सिमरधा में आज उस समय पत्थरबाजी हो गयी, जब एक युवक अपने प्लॉट पर बनी चहारदीवारी के गेट पर पेण्ट करने के लिए जा रहा था। आरोपियों ने पत्थर मारकर उसको लहूलुहान कर दिया।

नई बस्ती, आशिक चौराहा निवासी अनिल कुमार यादव पुत्र काशीराम यादव ने थाना सीपरी बा़जार में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि वो मूलरूप से ग्राम सिमरधा का निवासी है। वो आज अपने प्लॉट के गेट पर पेण्ट कर रहा था, तभी गाँव के पड़ोसी गोटीराम यादव व उसकी पत्नी ऊषा गाली गलौज करने लगे और पत्थर मारने लगे। कुछ पत्थर उसको लगे, जिससे उसको चोटें आ गयी। पुलिस ने घायल का चिकित्सीय परीक्षण कराया और आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

लघु सिंचाई विभाग का ट्रैक्टर कुर्क

झाँसी : उप श्रमायुक्त कार्यालय से जारी वसूली प्रमाण-पत्र को लेकर राजस्व अमले ने आज लघु सिंचाई विभाग का ट्रैक्टर कुर्क कर लिया।

उप ़िजलाधिकारी अनुनय झा के आदेश पर आज नायब तहसीलदार सुशील कुमार सिंह के नेतृत्व में राजस्व संग्रह अमीन रामनरेश श्रीवास्तव, मुहम्मद इजहार व संजय खरे की संयुक्त टीम ने बकाएदार अधिशासी अभियन्ता लघु सिंचाई पर उप श्रमायुक्त कार्यालय से जारी 94,860 रुपए की वसूली के लिए विभाग में सम्पर्क किया। वसूली धनराशि अदा न करने पर विभाग के ट्रैक्टर (यूपी 93 एजी 0150) को राज्य सरकार के अधीन कुर्क कर तहसील प्रांगण में खड़ा करा दिया।

छुरे का भय दिखाकर जेवर लेकर भागे बदमाश

0 टप्पेबाजी की ऐसी घटना पहले भी हो चुकी

झाँसी : सावधान! सीपरी बा़जार क्षेत्र में टप्पेबाजी करने वाला गिरोह सक्रिय है, जो महिलाओं को छुरेबाजी का भय दिखाता है और उनके जेवर उतरवाकर एक का़ग़ज की पुड़िया में रखवाने के बाद लेकर भाग जाता है। आज एक और ऐसी ही घटना को अंजाम दिया और महिला के जेवर लेकर भाग गया।

सीपरी बा़जार पुलिस को चमन गंज निवासी प्रभा पत्नी अरविन्द शाण्डिल्य ने बताया कि वो घर जा रही थी, तभी अग्निशमन विभाग के पास एक युवक आया और एक व्यक्ति की ओर इशारा करते हुए कहा कि वो बुला रहे हैं। इस पर महिला जैसे ही उस व्यक्ति के पास पहुँची, तो वो कहने लगा कि डरो मत, मैं पुलिस वाला हूँ। यहाँ पर कुछ देर पहले छुरेबाजी हुई है। अपने जेवर उतारकर रख लो। साथ गए युवक से भी उसने यही कहा, जिस पर युवक ने अपनी अंगूठी और जंजीर उतारकर एक काग़ज की पुड़िया में रख ली। यह देखकर उसने भी अपनी जंजीर और अंगूठी उतारकर उस व्यक्ति को दी, तो उसने एक का़ग़ज में रखकर पुड़िया बनाकर दे दी। घर पर आकर उसने पुड़िया खोली, तो उसके अन्दर जेवर नहीं थे। इसी जगह पर कुछ दिन पहले हीरो़ज मैदान के पास रहने वाली एक महिला से बदमाश जेवर लेकर भाग गए थे।

कई दारोगा इधर से उधर

झाँसी : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने 8 उप निरीक्षकों का स्थानान्तरण कर दिया। उप निरीक्षक महेश चन्द्र को कोतवाली से चौकी प्रभारी ओरछा गेट, दिलीप कुमार मिश्रा को कोतवाली से थाना रक्सा, प्रमोद कुमार तिवारी को रक्सा से चौकी प्रभारी ग्वालियर रोड, विजय कुमार द्विवेदी को चौकी प्रभारी ग्वालियर रोड से पुलिस लाइन्स, राजेश सिंह को थाना शाहजहाँपुर से थाना सकरार, रवेन्द्र सिंह यादव को थाना सकरार से थाना गुरसराँय, रजत कुमार सिंह को चौकी प्रभारी विश्वविद्यालय से थाना बड़ागाँव, शिवशंकर तिवारी को चौकी प्रभारी हँसारी से चौकी प्रभारी विश्वविद्यालय, उपेन्द्र कुशवाहा को थाना सकरार से थाना टहरौली भेजा गया है।

पुलिस कप्तान ने पकड़वायी चरस

0 दो जगह बिक रहा था मादक पदार्थ

झाँसी : चरस का खुलेआम कारोबार होने की सूचना पर पुलिस कप्तान ने अपनी टीम को भेजकर दबिश डलवायी। पुलिस ने चरस और उसकी बिक्री के रुपए समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

नवाबाद थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर और रानी लक्ष्मीबाई पार्क के पास अवैध चरस का कारोबार लम्बे समय से चल रहा था। बताते हैं कि पार्क के पास चरस की बिक्री को लेकर कई बार विवाद भी हो चुका था। इसके बाद भी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। यह मामला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह के संज्ञान में आया, तो उन्होंने अपनी टीम को दोनों पर जगह पर जाकर दबिश देने के आदेश दिए। टीम ने मछली मण्डी के पास से शिवाजी नगर निवासी अशोक कुमार को 250 ग्राम चरस और बिक्री के 710 रुपए तथा रानी लक्ष्मीबाई गेट नम्बर 5 से ओरछा गेट बाहर निवासी देवेन्द्र को 200 ग्राम चरस और बिक्री के 905 रुपए समेत गिरफ्तार कर नवाबाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मु़कदमा दर्ज कर लिया।

23 इरशाद-2

समय : 9.35 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.