Move to Jagran APP

स्टेशनों पर सक्रिय हुआ शातिर चोरों का गिरोह

रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को लूटने वाले गिरोह की सक्रियता ने जीआरपी व आरपीएफ की चुनौती बढ़ा दी है। तीन माह के अंदर जौनपुर जंक्शन से चोरी की योजना बनाने वाले 25 शातिरों को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है जिसमें 12 दूसरे जिलों के हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 05:27 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 05:27 PM (IST)
स्टेशनों पर सक्रिय हुआ शातिर चोरों का गिरोह
स्टेशनों पर सक्रिय हुआ शातिर चोरों का गिरोह

जागरण संवाददाता, जौनपुर: रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को लूटने वाले गिरोह की सक्रियता ने जीआरपी व आरपीएफ की चुनौती बढ़ा दी है। तीन माह के अंदर जौनपुर जंक्शन से चोरी की योजना बनाने वाले 25 शातिरों को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है, जिसमें 12 दूसरे जिलों के हैं। अपराधियों से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि जेल जाने वाले बदमाश अलग-अलग गिरोह बनाकर जिलों में चोरी व लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। बढ़ी वारदातों से यात्रियों की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

loksabha election banner

जीआरपी प्रभारी अरविद कुमार सिंह ने बताया कि एक माह के भीतर जीआरपी ने इमरान अहमद, हसनरजा, दिवेश व नदीम को चोरी की योजना बनाते हुए स्टेशन से दबोचा। तलाशी के दौरान सभी के पास से चोरी के मोबाइल समेत नशीला पाउडर पाया गया। सभी यात्रियों से मेल जोड़ बढ़ा उन्हें लूटने का कार्य करते थे। इसके अलावा स्टेशन से बड़ागांव निवासी अनूप कुमार सरोज व जलालपुर निवासी अंशुल बंसल चोरी के तीन मोबाइल व दस हजार रुपये नकद के साथ पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। साथ ही चोरी की योजना बनाते आनंद व कमलेश कुमार को जीआरपी गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इन दोनों शातिरों की जीआरपी को काफी दिनों से तलाश थी। इनके पास से चोरी के कंगन व पायल समेत अन्य समान बरामद हुए थे। सितंबर से जनवरी तक 25 शातिरों को गिरफ्तार किया गया है।

.......

वर्जन

अपराधियों से हुई पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं। इसमें यह पता चला है कि जेल जाने वाले बदमाश दोस्ती गांठकर अपना अलग गैंग तैयार कर चोरी व लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। दूसरे स्थान का होने की वजह से इन्हें पकड़ना भी काफी चुनौतीपूर्ण है। अधिकतर गिरफ्तारियां मुखबिरों की मदद से हुई हैं।

-अरविद कुमार सिंह, जीआरपी प्रभारी जौनपुर जंक्शन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.