Move to Jagran APP

जीत का प्रमाण पत्र देने में लापरवाही, शिकायत

कौशांबी बीडीसी चुनाव में जीत के बाद प्रमाणपत्र देने में लापरवाही हुई। इसके कारण गलत तर

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 10:47 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 10:47 PM (IST)
जीत का प्रमाण पत्र देने में लापरवाही, शिकायत
जीत का प्रमाण पत्र देने में लापरवाही, शिकायत

कौशांबी : बीडीसी चुनाव में जीत के बाद प्रमाणपत्र देने में लापरवाही हुई। इसके कारण गलत तरीके से लोगों को जीत का प्रमाण पत्र दे दिया गया। यह आरोप क्षेत्र पंचायत सदस्य के प्रत्याशियों ने डीएम को शिकायती पत्र लिख कर लगाया है। उन्होंने खुद को विजेता भी बताया है।

loksabha election banner

कौशांबी ब्लाक के उरई अशरफपुर निवासी प्रेम पुत्र जगपत ने बताया कि मतदान के दौरान उनको बीडीसी का विजेता घोषित किया गया। इसके साथ ही उनको ब्लाक आकर प्रमाण पत्र लेने को कहा गया, लेकिन जब वह ब्लाक पहुंचे तो उनको प्रमाण पत्र नहीं मिला। उनका दावा है कि अधिकारियों ने चुनाव में पांचवे नंबर पर रहे प्रत्याशी को जीत का प्रमाण पत्र दे दिया। वहीं सिराथू ब्लाक के अफजलपुरवारी गांव निवासी सायनाबानों ने डीएम को लिखे पत्र में बताया कि मतगणना स्थल पर उनको 150 मत मिलने की घोषणा हुई और इसी के साथ उनको गांव से बीडीसी का विजेता घोषित किया गया, लेकिन जब वह खंड विकास कार्यालय सिराथू प्रमाण पत्र लेने गई तो उनको प्रमाण पत्र न देकर दूसरे को जीत का प्रमाण पत्र दे दिया गया। दोनों ने डीएम से इस मामले को लेकर जांच कराते हुए फैसला किए जाने की मांग की है। जीत का जश्न मनाने पर जाएंगे जेल : पिपरी थाना क्षेत्र के लोधउर चौकी में बुधवार को प्रधान पद के जीते प्रत्याशियों की बैठक हुई। जिसमें चौकी प्रभारी ने क्षेत्र में शांति व्यवस्था को बनाए रखने की अपील करते हुए। जीत की खुशी में जुलूस और ज्यादा उत्साहित होकर जश्न मनाने पर कानूनी कार्रवाई करने की हिदायत दी है।

लोधउर चौकी में बुधवार को प्रधान पद के लिए जीते प्रत्याशियों की बैठक के दौरान चौकी प्रभारी मनोज कुमार तोमर ने कहा कि जीत की खुशी में लोग डीजे व बैंडबाजे के साथ सैकड़ों समर्थकों को लेकर जुलूस निकाल कर जश्न मना रहे हैं। या फिर दरवाजे पर सैकड़ों लोगों को इकट्ठा कर भोजन आदि की व्यवस्था के साथ खुशियां मना रहे हैं। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एक साथ अधिक लोगों को एकत्रित होने से संक्रमण बढ़ने की आशंका है। जिसके चलते इस बार प्रदेश सरकार ने गाइड लाइन जारी की है। गाइडलाइन का पालन करते हुए जीत की खुशी जाहिर करनी है। बताया कि यदि किसी ने गाइडलाइन की अवहेलना की तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी से क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखते हुए। सरकार की गाइडलाइन का बाखूबी से पालन करने की हिदायत दी। इस मौके पर सरिता देवी, साधना देवी, रामदुलारी, शिवरती, पिकी, वरुण कुमार, सुरेंद्र कुमार, आशा देवी, आशीष कुमार, राज सिंह, राकेश कुमार, श्यामबाबू, जवाहरलाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.