Move to Jagran APP

छात्रों ने रैली निकाल दिया स्वच्छता का संदेश

स्वच्छता को लेकर जागरण की ओर से चलाया गया अभियान परवान चढ़ रहा है। साफ-सफाई को लेकर लोग न सिर्फ आगे आ रहे हैं, बल्कि अभियान के भागीदार भी बन रहे हैं। मंगलवार को स्कूली बच्चों ने रैली निकाल कर स्वछता का संदेश देने के साथ ही जागरूक किया। खुटहन क्षेत्र के महादेव लाल शिक्षण संस्थान कोकना के छात्रों ने रैली निकाल स्वछता का संदेश दिया। साथ ही स्थानीय लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया। हाथों में जागरूकता संदेश का तख्तियां लिए छात्र नेताजी सुभाष चौक से अस्पताल तक पहुंचे। रैली को प्रधानाचार्य गीता श्रीवास्तव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 12:27 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 12:27 AM (IST)
छात्रों ने रैली निकाल दिया स्वच्छता का संदेश
छात्रों ने रैली निकाल दिया स्वच्छता का संदेश

जागरण संवाददाता, जौनपुर : स्वच्छता को लेकर जागरण की ओर से चलाया गया अभियान परवान चढ़ रहा है। साफ-सफाई को लेकर लोग न सिर्फ आगे आ रहे हैं, बल्कि अभियान के भागीदार भी बन रहे हैं। मंगलवार को स्कूली बच्चों ने रैली निकाल कर स्वछता का संदेश देने के साथ ही जागरूक किया।

loksabha election banner

खुटहन क्षेत्र के महादेव लाल शिक्षण संस्थान कोकना के छात्रों ने रैली निकाल स्वछता का संदेश दिया। साथ ही स्थानीय लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया। हाथों में जागरूकता संदेश का तख्तियां लिए छात्र नेताजी सुभाष चौक से अस्पताल तक पहुंचे। रैली को प्रधानाचार्य गीता श्रीवास्तव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद लौटे छात्रों ने विद्यालय परिसर की भी सफाई की। जागरण के अभियान की सराहना करते हुए प्रधानाचार्य ने कहा कि बच्चों में शुरू से ही इस आदत को जगाना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि शक्षा के साथ-साथ इस ओर भी बच्चों का रूझान बढ़ाना होगा। शैलेन्द्र उपाध्याय, धर्मेन्द्र प्रजापति, मोनिका श्रीवास्तव, प्रेम चंद्र, बिमल प्रजापति समेत अन्य मौजूद रहे। टीडी कॉलेज के परेड ग्राउंड में एनसीसी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में 200 कैडेट्स ने हिस्सा लिया। इस दौरान उन्हें घर समेत आस-पास के स्थानों को साफ-सुथरा रखने के बारे में जागरूक किया गया। इसके अलावा बीमारियों से बचने के लिए खाने से पहले हाथ धुलने का संदेश दिया गया। मेजर पीपी ¨सह, कैप्टन रजनीश ¨सह, डा. आलोक ¨सह, नायब सुबेदार डा. यशपाल ¨सह समेत अन्य लोग शामिल रहे। सिरकोनी के सेहमलपुर गांव के दलित बस्ती में विधायक डा. हरेंद्र ¨सह ने दलित बस्ती में फावड़ा चलाकर स्वछता का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि जागरण के इस पहल से लोगों में चेतना जागेगी। आस-पास के लोगों से भी उन्होंने साफ-सफाई से रहने की अपील किया। शंभूनाथ, गुलाल, राम समुझ, महेंद्र सहित अन्य मौजूद रहे। सुजानगंज में खंड विकास अधिकारी जएश कुमार ¨सह के नेतृत्व ब्लाक परिसर में सफाई की गई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पहले ही इसे जन अभियान बना चुके हैं। ऐसे में अब जागरण के सहयोग से इसका व्यापक असर पड़ेगा। राजेंद्र प्रसाद दुबे, दिनेश चंद, करतार ¨सह, रेहान अहमद, अरुण कुमार शुक्ल व महेन्द्र समेत अन्य मौजूद रहे। विकासखंड रामपुर के ग्राम सभा पाल्हनपुर प्राथमिक विद्यालय पर प्रधान रविदास गौतम ने ग्रामीणों संग विद्यालय परिसर की सफाई की। शिक्षकों से भी सफाई में सहयोग करने का आह्वान किया गया। मड़ियाहूं के सलारपुर गांव सभा में समाजसेवी संजय राय के नेतृत्व में ग्रामीणों ने स्वच्छता अभियान चलाया। इसके तहत गांव के सार्वजनिक स्थलों व मंदिरों की साफ-सफाई की गई। ग्रामीणों ने जागरण के अभियान की सराहना करते हुए स्वच्छता का संकल्प लिया। डा. संजीव प्रजापति, डा. मनोज ¨सह, एसपी दुबे, विजय पटेल समेत अन्य शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.