Move to Jagran APP

पांच घरों से नकदी समेत लाखों के आभूषण चोरी

जागरण संवाददाता जौनपुर चोरी की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। बुधवार की रात चोर बदला

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 04:31 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 04:31 PM (IST)
पांच घरों से नकदी समेत लाखों के आभूषण चोरी
पांच घरों से नकदी समेत लाखों के आभूषण चोरी

जागरण संवाददाता, जौनपुर: चोरी की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। बुधवार की रात चोर बदलापुर और केराकत क्षेत्र में पांच घरों से नकदी समेत लाखों के आभूषण व अन्य सामान समेट ले गए। पुलिस मुकदमा दर्ज किए बिना ही घटना की छानबीन में जुटी है।

loksabha election banner

बदलापुर थाना क्षेत्र के शाहपुर मड़ियवां निवासी संग्राम यादव के घर में छत पर चढ़कर उतरे चोर दो कमरों के ताले तोड़कर 1.65 लाख रुपये नकद, सोने की चार चेन, एक-एक जोड़ी कान की बाली व झुमके, इयररिग, छह अंगूठियां, छह लाकेट, चांदी की दो करधनी, नौ जोड़ी पायल सहित करीब पांच लाख रुपये मूल्य के आभूषण समेट ले गए। इसके बाद बगल के सुरेश यादव के घर के दो कमरों का ताला तोड़कर करीब एक लाख रुपये मूल्य की सोने की तीन चेन, तीन अंगूठियां व चांदी का एक जोड़ी पायल लेकर भाग गए। कुछ दूरी पर राय साहब यादव के घर से एक लाख रुपये मूल्य की सोने की तीन जोड़ी बाली, दो झुमके, चांदी की छह जोड़ी पायल और उनके बड़े भाई दूधनाथ यादव की बहू के कमरे का ताला तोड़कर सोने की चेन, एक जोड़ी झुमका, अंगूठी आदि उठा ले गए। चोरों ने घरों में सोए लोगों के कमरों की कुंडी बाहर से बंद कर घटना को अंजाम दिया। चोरी की पता गुरुवार की सुबह चला तो गांव में कोहराम मच गया। चौकी प्रभारी बृजेश तिवारी ने सहयोगियों संग पहुंचकर मौका मुआयना किया।

इसी तरह, केराकत कोतवाली क्षेत्र के अमिहित गांव के जितेंद्र कुमार व उनके स्वजन बरामदे में सोए थे। करीब डेढ़ बजे उनकी पुत्री की नींद खुली तो घर में कच्छा-बनियान पहने व मुंह ढंके कुछ संदिग्धों को देखा। उसके टोकने पर सभी छत से कूदकर भाग गए। पुत्री के शोर मचाने पर स्वजन भी जाग गए। देखा तो कमरे का ताला टूटा था। बाक्स व दो मोबाइल फोन नदारद थे। जितेंद्र के मुताबिक बाक्स में सोने की एक जोड़ी कर्णफूल, चांदी का एक जोड़ी कड़ा, दो जोड़ी पायल व चार हजार रुपये थे। छानबीन के दौरान सुबह घर से पांच सौ मीटर दूर स्थित खेत में बाक्स टूटा पड़ा मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.