Move to Jagran APP

समाधान दिवस से नदारद तीन कर्मचारियों से मांगा स्पष्टीकरण

संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान केराकत तहसील में फरियादियों की समस्याएं सुन रहे अपर आयुक्त न्यायिक अजय कुमार अवस्थी ने मामलों के निस्तारण को लेकर अधिकारियों को गंभीरता बरतने का निर्देश दिया। कहा कि फरियादी बड़ी उम्मीदों के साथ अपनी समस्या लेकर पहुंचते हैं। ऐसे में इसके निस्तारण में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय। अपर आयुक्त ने नदारद तीन कर्मचारियों से स्पष्टीकरण भी मांगा। अपर आयुक्त ने एक-एक कर लोगों की समस्याएं सुनी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 06:04 PM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 06:04 PM (IST)
समाधान दिवस से नदारद तीन कर्मचारियों से मांगा स्पष्टीकरण
समाधान दिवस से नदारद तीन कर्मचारियों से मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, जौनपुर: संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान केराकत तहसील में फरियादियों की समस्याएं सुन रहे अपर आयुक्त न्यायिक अजय कुमार अवस्थी ने मामलों के निस्तारण को लेकर अधिकारियों को गंभीरता बरतने का निर्देश दिया। कहा कि फरियादी बड़ी उम्मीदों के साथ अपनी समस्या लेकर पहुंचते हैं। ऐसे में इसके निस्तारण में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय। अपर आयुक्त ने नदारद तीन कर्मचारियों से स्पष्टीकरण भी मांगा। अपर आयुक्त ने एक-एक कर लोगों की समस्याएं सुनी। अधिकारियों को चेताया कि समस्याओं के निस्तारण को लेकर शिथिलता अक्षम्य होगी। समाधान दिवस से नदारद गणना पर्यवेक्षक, सहायक अभियंता लघु सिचाई व पशुपालन विभाग कर्मचारी से लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया।

loksabha election banner

मछलीशहर में जिलाधिकारी अरविद मलप्पा बंगारी की अध्यक्षता में तहसील सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। यहां सबसे अधिक शिकायतें भूमि विवाद संबंधित रहीं। डीएम ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि मौके पर जाकर मामलों का निस्तारण किया जाय। भूमि संबंधी शिकायतों के निस्तारण के लिए एसडीएम मंगलेश दूबे की अध्यक्षता में राजस्व कर्मियों व पुलिस कर्मियों की टीम गठित किया। बदलापुर में भी समस्याओं को लेकर तहसील में फरियादियों की भीड़ जुटी रही, जिनमें अधिकतर को निराशा हांथ लगी। शाहगंज व मड़ियाहूं में भी भारी संख्या में लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे, जिनमें अधिकतर निस्तारित नहीं हो सके।

.........

तहसील व प्राप्त शिकायतें केराकत- शिकायतें : 175: निस्तारित- 9 मछलीशहर- शिकायतें : 137: निस्तारित: 9 बदलापुर शिकायतें : 139 निस्तारित: 7 शाहगंज शिकायतें : 166 निस्तारित 16 मड़ियाहूं शिकायतें : 162 निस्तारित 10

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.