Move to Jagran APP

आगाज होते ही दगा दे गई ईवीएम, घंटों मतदान प्रभावित

वोटिग के शुरूआती दौर में इवीएम के दगा देने से तमाम क्षेत्रों में मतदान घंटो प्रभावित रहा। इवीएम के रूक-रूक के चलने से बूथों के बाहर न सिर्फ लंबी लाइन लगी बल्कि मतदाताओं को भी भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इवीएम को दुरुस्त कराने के जद्दोजहद के बीच अधिकारी भी परेशान रहे। इवीएम में खराबी की वजह से जौनपुर व मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र में घंटों मतदान रुका रहा। कई जगह महिलाएं बिना वोट डाले ही घर लौट गईं और इवीएम दुरुस्त होने के बाद दोबारा मतदान करने के लिए पहुंचीं। बूथों पर सुबह से ही लाइनें लगनी शुरू हो गई थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 06:04 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 06:04 PM (IST)
आगाज होते ही दगा दे गई ईवीएम, घंटों मतदान प्रभावित
आगाज होते ही दगा दे गई ईवीएम, घंटों मतदान प्रभावित

जागरण संवाददाता, जौनपुर: वोटिग के शुरूआती दौर में ईवीएम के दगा देने से तमाम क्षेत्रों में मतदान घंटो प्रभावित रहा। इवीएम के रूक-रूक के चलने से बूथों के बाहर न सिर्फ लंबी लाइन लगी, बल्कि मतदाताओं को भी भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इवीएम को दुरुस्त कराने के जद्दोजहद के बीच अधिकारी भी परेशान रहे। ईवीएम में खराबी की वजह से जौनपुर व मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र में घंटों मतदान रुका रहा। कई जगह महिलाएं बिना वोट डाले ही घर लौट गईं और इवीएम दुरुस्त होने के बाद दोबारा मतदान करने के लिए पहुंचीं। बूथों पर सुबह से ही लाइनें लगनी शुरू हो गई थी।

loksabha election banner

रविवार को सोमवार को सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। कई जगहों पर इवीएम की खराबी ने उत्साह पर पानी फेर दिया। सुबह से तेज धूप निकली। इसके बावजूद मतदाता वोट डालने को लेकर उत्साहित थे। इवीएम में खराबी की वजह से शाहगंज के पक्कखनुपर प्राथमिक विद्यालय में एक घंटे देरी से मतदान शुरू हुआ। इस दौरान विधायक शैलैन्द्र यादव उर्फ ललई एक घंटे लाइन में खड़े रहे। सिकरारा क्षेत्र के बढ़ौली नोनियांन गांव के बूथ संख्या 309 पर वीवीपैड खराब होने से मतदान ढेड़ घंटे तक बाधित रहा। सूचना पर पहुंचे जोनल मजिस्ट्रेट अभिषेक श्रीवास्तव व आर आई संजय तिवारी ने उक्त मशीन को बदलकर विधिवत जांच के बाद मतदान शुरू कराया। प्राथमिक विद्यालय मल्हनी में वीवीपैड की बैटरी खराब थी, जिससे डेढ़ घंटे से अधिक समय तक मतदान प्रभावित रहा। नई मशीन आने के बाद मतदाना दोबारा शुरू हुआ। प्राथमिक विद्यालय बरसठी में इवीएम में खराबी की वजह से डेढ़ घंटा मतदान प्रभावित रहा। नगर पालिका उच्चर माध्यमिक विद्यालय रूहट्ट के बूथ संख्या 379, 370, 371 पर भी आधा घंटा मतदान प्रभावित हुआ। बदलापुर विधानसभा बदलापुर के 15 बूथों पर इवीएम खराब होने से डेढ़ घंटा मतदान प्रभावित हुआ। बूथ संख्या 154 मछलीगांव, 236 पूरालाल, 215 सराय त्रिलोकी, 258 शिवनगर, 136 ऊदपुर गेल्हवा, 349 सड़सड़ा में इवीएम बदला गया। बूथ संख्या 7 बघाड़ीकला,56 साढ़ापुर, 122 नेवादा मुखलिशपुर, 311 अमारी पश्चिमी, 250 नाहरपुर, 263 कटरा 305 मुंहकुंचा, 24 सीड, 327 बर्जी खुर्द में बैलैटयूनिट, कंट्रोल यूनिट व वीवीपैट बदले गए। बरसठी ब्लाक के राजापुर गांव के बूथ सख्या 387 पर,  बक्शा विकास खंड के बूथ संख्या 19 प्राथमिक विद्यालय चितावा में इवीएम मशीन खराबी के कारण मतदान बाधित हुआ। मड़ियाहूं के कसियाव गांव के बूथ संख्या 143 पर इवीएम मशीन खराब होने से एक घंटा तक मतदान नही हो सका। महराजगंज के नाहरपुर में भी मशीन खराब होने से एक घंटा मतदान प्रभावित रहा। सुजानगंज क्षेत्र के बाल्हामऊ बूथ पर इवीएम बदलना पड़ा। गौराबादशाहपुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कुरेथू मतदान केंद्र पर एक घंटा बीस मिनट प्रभावित रहा। इसके अलावा अन्य कई बूथों पर इवीएम में खराबी की वजह से मतदान प्रभावित हुआ। ......

नाम नहीं होने से नहीं दे पाए वोट

खेतासराय के मानीकला स्थित प्राथमिक विद्यालय में मतदाताओं के पास पर्ची थी, लेकिन मतदान कार्मिकों को दी गई पर्ची में उनका नाम नहीं था। ऐसे में तमाम मतदाता वोट से वंचित रह गए। इसकी शिकायत कंट्रोल रूम में भी की गई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.