Move to Jagran APP

धन के अभाव में परवान नहीं चढ़ पा रही पेयजल योजना

नगर पंचायत बदलापुर में टाउन एरिया कमेटी (टीएसी) पेयजल योजना धन के अभाव में परवान नहीं चढ़ पा रही है। चार वर्ष में महज 62 फीसद काम ही पूरा हो सका है जिसके चलते नगर पंचायत बनने के सात वर्ष बाद भी बदलापुर में पेयजल की समस्या ज्यों कि त्यों बनी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 12:01 AM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 12:01 AM (IST)
धन के अभाव में परवान नहीं चढ़ पा रही पेयजल योजना
धन के अभाव में परवान नहीं चढ़ पा रही पेयजल योजना

जागरण संवाददाता, बदलापुर (जौनपुर) : नगर पंचायत बदलापुर में टाउन एरिया कमेटी (टीएसी) पेयजल योजना धन के अभाव में परवान नहीं चढ़ पा रही है। चार वर्ष में महज 62 फीसद काम ही पूरा हो सका है, जिसके चलते नगर पंचायत बनने के सात वर्ष बाद भी बदलापुर में पेयजल की समस्या ज्यों कि त्यों बनी हुई है।

loksabha election banner

नगर पंचायत बनने के बाद बदलापुर पेयजल योजना के तहत 15 वार्डो में शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए 1024.87 लाख की लागत से दो ओवरहेड टैंक, 67 किमी पाइप लाइन बिछाने, दो स्टाफ रूम, पांच ट्यूबवेल व पांच पंप हाउस आदि बनना था। इसके लिए वर्ष 2015-16 में काम भी शुरू हुआ था। टाउन को दो जोन में बांटकर सरोखनपुर व भलुआहीं में ओवरहेड टैंक के लिए भूमि अधिग्रहित की गई। शुरू में तो काम तेजगति से चला और दोनों ओवरहेड टैंक सहित तीन ट्यूबवेल व स्टाफ रूम बन कर तैयार हो गया।

इसके अलावा सरोखनपुर में एक नलकूप का बोर भी हो गया। 48 किमी पाइप लाइन का भी काम पूर्ण हो गया है। वहीं, पांच ट्यूबवेल में से महज तीन का काम ही अभी तक पूर्ण हो सका है। दो जोन में बांटकर किया जा रहा कार्य

नगर पंचायत को दो जोन में बांटकर टीएसी परियोजना को मूर्त रूप दिया जाना है। जोन-1 में भलुआहीं (आंशिक), हंकारपुर, ऊदपुर घाटमपुर (आंशिक) तथा जोन दो में भलुआहीं (आंशिक), सरोखनपुर, बरौली, पुरानी बाजार, सुल्तानपुर, ऊदपुर गेल्हवा (आंशिक) शामिल है। दो साल में नहीं आया एक भी रुपया

बदलापुर नगर पंचायत में टीएसी परियोजना के विस्तार के लिए 1024.87 लाख रुपये की लागत के सापेक्ष 760.41 लाख विभाग को मिले हैं। दो साल से एक रुपया भी नहीं मिला है। हालांकि डीएम अब तक धन के लिए कई बार पत्र शासन को भेज चुके हैं।

---------------------- यह परियोजना 1024.87 लाख रुपये की है। जिसमें से अब तक लगभग 760.41 लाख मिला है। ठेकेदारों का बकाया होने के कारण काम नहीं हो पा रहा है।

- पीके सिंह, अवर अभियंता, जल निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.