Move to Jagran APP

आत्म सुरक्षा को किट व सैनिटाइजर उपलब्ध कराना चुनौती

कोरोना वायरस की महामारी से बचाव के लिए मास्क व सैनिटाइजर के प्रयोग की हर कोई सलाह दे रहा है। लेकिन इन उत्पादों की उपलब्धता के बारे में जिम्मेदारों का ध्यान नहीं जा रहा है। गरीब-गुरबे जहां बचाव के इन संसाधनों से दूर हैं वहीं बाहर से आपूर्ति न होने के कारण अधिक मूल्य पर उपलब्धता नहीं हो पा रही हैं। ट्रांसपोर्ट व कोरियर सेवा प्रभावित होने से आवश्यक दवाएं भी नहीं आ पा रही हैं। इतना ही नहीं संक्रमण से बचाव में लगे लोगों को भी जरूरत के अनुसार किट नहीं मिल पा रहा है। वह जान जोखिम में डालकर ड्यूटी कर रहे हैं। समाजसेवा का डंका पीटने वाले भी मदद के लिए आगे नहीं आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 05:42 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 05:42 PM (IST)
आत्म सुरक्षा को किट व सैनिटाइजर उपलब्ध कराना चुनौती
आत्म सुरक्षा को किट व सैनिटाइजर उपलब्ध कराना चुनौती

जागरण संवाददाता, जौनपुर: कोरोना वायरस की महामारी से बचाव के लिए मास्क व सैनिटाइजर के प्रयोग की हर कोई सलाह दे रहा है, लेकिन इन उत्पादों की उपलब्धता के बारे में जिम्मेदारों का ध्यान नहीं जा रहा है। गरीब-गुरबे जहां बचाव के इन संसाधनों से दूर हैं वहीं बाहर से आपूर्ति न होने के कारण अधिक मूल्य पर उपलब्धता नहीं हो पा रही है। ट्रांसपोर्ट व कोरियर सेवा प्रभावित होने से आवश्यक दवाएं भी नहीं आ पा रही हैं। इनदिनों मास्क व सैनिटाइजर की मांग बेतहाशा बढ़ गयी है। उत्पादन व स्टाक मांग के अनुसार न होने के कारण दाम दो गुना से भी अधिक हो गया है। जिले में कुछ दिनों तक तो बढ़े दाम पर सुलभ हो जा रहा था लेकिन एक सप्ताह से तो उसके भी मिलने में परेशानी हो रही है।

prime article banner

माल न आने से समस्या

मास्क व सैनिटाइजर के न मिलने का सबसे बड़ी समस्या सामान न आना है। जिले के व्यापारी आर्डर देने के साथ ही भुगतान भी कर दिये लेकिन उनका माल जहां-तहां रास्ते में फंसा है। यही स्थिति रही तो आगामी दिनों में दवाओं की उपलब्धता में भी परेशानी होगी।

-राजेंद्र निगम

महामंत्री, केमिस्ट एंड कास्मेटिक वेलफेयर एसोसिएशन। बोले सीएमओ

जनपद में जीवन रक्षक दवाओं की कमी नहीं होगी। विभाग के पास पर्याप्त भंडारण है। इसके अलावा 30 पीपी किट पहले से उपलब्ध था। जरूरत को देखते हुए 200 किट क्रय किया गया है। प्रदेश मुख्यालय से भी 50 किट मिला है। पीपी किट, मास्क, सैनिटाइजर आदि समस्या को लेकर जिलाधिकारी गंभीर हैं। उन्होंने शीघ्र ही पर्याप्त उपलब्धता का आश्वासन दिया है।

-डा.रामजी पांडेय

सीएमओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.