Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण के बाद भी पहुंचे फरियादी, मिली निराशा

जागरण संवाददाता जौनपुर कोरोना संक्रमण के कारण तमाम जांच-पड़ताल के बाद टोकन लेकर

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 11:19 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 11:19 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के बाद भी पहुंचे फरियादी, मिली निराशा
कोरोना संक्रमण के बाद भी पहुंचे फरियादी, मिली निराशा

जागरण संवाददाता, जौनपुर : कोरोना संक्रमण के कारण तमाम जांच-पड़ताल के बाद टोकन लेकर जब साहब के पास पहुंचे तो उम्मीद जगी कि आज इतनी व्यवस्थाओं के बीच मेरे मामले की सुनवाई हो जाएगी, लेकिन जब साहब ने कलम चलाकर प्रार्थना पत्र बगल की कुर्सी पर बैठे साहब को पकड़ाया तो उम्मीदों पर पानी फिर गया। फिर, पास खड़े कर्मचारी ने कहा चलिए, साहब ने देख लिया काम हो जाएगा। यह कहना रहा मड़ियाहूं के भंडरिया टोला निवासी संतोष कुमार गुप्ता का। जो मड़ियाहूं तहसील परिसर में छह माह बाद आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में अपने बैनामे की जमीन पर विपक्षी द्वारा निर्माण कार्य नहीं होने देने की गुहार लगाकर लौट रहा था। यह स्थिति लॉकडाउन के समय से बंद चल रहे मड़ियाहूं में संपूर्ण समाधान दिवस के शुरू होने पहले दिन की रही। जहां जिलाधिकारी स्वयं बैठक कर फरियाद सुन रहे थे। कुछ तरह की स्थिति अन्य तहसीलों में भी रही। जहां निर्धारित दिवसाधिकारियों ने समस्या सुनी।

loksabha election banner

छह माह बाद मंगलवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों में तनिक भी कोरोना संक्रमण का भय नहीं दिखा, जिस कारण भीड़ दिखाई दी। इस दौरान जिलेभर में कुल पड़े 537 प्रार्थना पत्रों में से 53 का ही निस्तारण हुआ। हालांकि प्रशासन की तरफ से संक्रमण को लेकर खास बंदोबस्त किए गए थे। इसमें मास्क न लगाने वालों को मास्क दिए जा रहे थे तो सैनिटाइजर से हाथ धुलवाना, थर्मल स्क्रीनिग से तापमान की जांच, टोकन सिस्टम से एक बार में एक व्यक्ति को सुनवाई को भेजा जा रहा था। मड़ियाहूं तहसील परिसर में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने समस्या सुनी। इस दौरान उसमभरी गर्मी में अधिकारी व कर्मचारी बेहाल रहे। इस दौरान 161 शिकायती पत्र प्राप्त हुए जिसमें से महज चार का मौके पर निस्तारण हुआ। जहां एसडीएम मड़ियाहूं संजय मिश्रा, तहसीलदार मड़ियाहूं ज्ञानेंद्र नाथ सिंह, सीओ राजेंद्र कुमार, जिला पूर्ति निरीक्षक अजय प्रताप सिंह, ईओ डा.संजय कुमार, बीडीओ मनोज कुमार यादव आदि उपस्थित रहे।

इसी तरह सदर तहसील में एसडीएम नितीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें कुल 72 शिकायती प्रार्थना पत्र पड़े, जिसमें से मौके पर पांच का निरस्तारण किया गया। इस मौके पर सीओ सदर सुशील सिंह, तहसीलदार सुदर्शन कुमार आदि मौजूद रहे। केराकत तहसील में उपजिलाधिकारी चंद्र प्रकाश पाठक की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस हुआ। इसमें कुल 89 लोगों ने फरियाद की, जिसमें से सात प्रार्थना पत्रों का निस्तारण हो पाया। इस मौके पर शारीरिक दूरी के लिए छह फीट की दूरी पर गोला बनाया गया था और गेट पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी। बदलापुर तहसील सभागार में एसडीएम कौशलेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में 73 मामलों में से 11 का निस्तारण हुआ। जहां सभी में कोरोना का भय लोगों में साफ-साफ दिखाई दे रहा था। मछलीशहर तहसील सभागार में एसडीएम अंजनी कुमार सिंह की अध्यक्षता में तहसील परिसर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें कुल 95 शिकायतों में से 10 का निस्तारण मौके पर किया गया। शाहगंज तहसील सभागार में एसडीएम राजेश कुमार वर्मा की अध्यक्षता में 47 प्रार्थना पत्रों में से 11 प्रार्थना पत्र का मौके पर निस्तारण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.