Move to Jagran APP

सीएमओ कार्यालय के कर्मचारी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, दो तल सील

वैश्विक महामारी की जंग में जनता का कवच बना स्वास्थ्य विभाग खुद संक्रमण की जद में आ गया है। गुरुवार को पीजीआई से आई सात पाजिटिव रिपोर्ट की सूची में एक सीएमओ कार्यालय का संविदा भी है। जानकारी होने के बाद विभाग में खलबली मच गई। आनन-फानन में कार्यालय का दो तल सील करके विसंक्रम की कार्रवाई की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 10:44 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 10:44 PM (IST)
सीएमओ कार्यालय के कर्मचारी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, दो तल सील

जागरण संवाददाता, जौनपुर: वैश्विक महामारी की जंग में जनता का कवच बना स्वास्थ्य विभाग खुद संक्रमण की जद में आ गया है। गुरुवार को पीजीआइ से आई सात पाजिटिव रिपोर्ट की सूची में एक सीएमओ कार्यालय का संविदा कर्मचारी भी है। जानकारी होने के बाद विभाग में खलबली मच गई। आनन-फानन में कार्यालय का दो तल सील करके विसंक्रम की कार्रवाई की जा रही है। सभी पीड़ितों का 27 जून को नमूना लिया गया था। जनपद में पीड़ितों का आंकड़ा 548 पहुंच गया है। राहत वाली खबर यह है कि सिर्फ 76 सक्रिय मरीज हैं। बाकी 463 स्वस्थ होकर घर लौट गए, जबकि नौ ने दम तोड़ दिया है।

loksabha election banner

सीएमओ कार्यालय के टीकाकरण कक्ष में कोल्ड चैन हैंडलर के पद पर तैनात संविदा कर्मचारी में कोरोना के लक्षण मिलने के बाद नमूना लिया गया। उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद खलबली मच गई। आनन-फानन में ग्राउंड व प्रथम तल को सील कर दिया गया। उसके संपर्क में आने वाले 26 स्वास्थ्य का नमूना लिया गया।

बदलापुर कस्बे के सीएचसी के सामने स्थित व्यवसायी के कोरोना पाजिटिव पाए जाने से अस्पताल के आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया है। अधीक्षक ने बताया कि युवक उपचार हेतु भेजा जाएगा तथा उसकी दुकान को केंद्र बिदु मानकर चारों तरफ ढाई सौ मीटर की दूरी में सबकी जांच होगी। इसी क्रम में बरसठी ब्लाक के रसूलहां गांव में एक तीन साल की बच्ची के कोरोना पाजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। बच्ची के माता-पिता के साथ 24 जून को ट्रेन द्वारा मुंबई से घर आई थी। बरसठी स्वास्थ्य विभाग में 27 जून को माता-पिता के साथ बच्ची का नमूना लिया गया था। केवल तीन साल की बच्ची का पॉजिटिव आने से पूरा परिवार सकते में आ गया है।

शाहगंज क्षेत्र के बड़ागांव निवासी एक दंपती व एक युवती की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। रिपोर्ट के आने के बाद गांव के लोग सकते में पड़ गए। कोरोना संक्रमित दंपती का पुत्र ठेले पर चाट बेचता है। इससे लोग भयजदा हैं। दंपती मुंबई व युवती दिल्ली में अपने भाई के साथ आई थी।

छह माह का मासूम संक्रमित

मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के काजीपुर गांव निवासी छह माह के मासूम रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुंबई के नालासोपारा से वह माता- पिता दोनों के साथ आई थी। बच्चे के माता-पिता व बुआ पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गई थी। वह रिपोर्ट आने के पूर्व से ही अस्पताल में उनके साथ रह रहा था। धरनीधरपुर मोहल्ला कंटेनमेंट जोन घोषित

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी को कोरोना संक्रमित होने के बाद उसके आवास वाले इलाके धरनीधरपुर सब्जी मंडी क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। सीएमओ डा. राकेश कुमार ने बताया कि कार्यालय के ग्राउंड व प्रथम तल को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। दोनों तलों पर तीन बार विसंक्रमित कराया जाएगा। संपर्क में आने वाले 26 लोगों को नमूना जांच के लिए भेज दिया गया है। बाकी लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.