Move to Jagran APP

परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के बहाने सीएम ने फूंका चुनावी बिगुल

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में मुंगराबादशाहपुर सीट पर जीत से चूकी भारतीय जनता पार्टी इस बार इस सीट को हाथ से जाने नहीं देना चाहती। इसके मद्देनजर सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ढाई सौ करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के दौरान जनता को एहसास कराया कि पिछली बार की आपकी चूक के चलते विधानसभा क्षेत्र विकास में पिछड़ गया। इसके साथ ही विधायक के बसपा छोड़कर सपा में जाने की बात कह कर उपस्थित हजारों की भीड़ को लुभाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 01:04 AM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 01:04 AM (IST)
परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के बहाने सीएम ने फूंका चुनावी बिगुल
परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के बहाने सीएम ने फूंका चुनावी बिगुल

जागरण संवाददाता, जौनपुर : वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में मुंगराबादशाहपुर सीट पर जीत से चूकी भारतीय जनता पार्टी इस बार इस सीट को हाथ से जाने नहीं देना चाहती। इसके मद्देनजर सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ढाई सौ करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के दौरान जनता को एहसास कराया कि पिछली बार की आपकी चूक के चलते विधानसभा क्षेत्र विकास में पिछड़ गया। इसके साथ ही विधायक के बसपा छोड़कर सपा में जाने की बात कह कर उपस्थित हजारों की भीड़ को लुभाया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति भले ही इच्छाशक्ति से की जाती है, लेकिन जिसे जनता चुनकर विधानसभा भेजती है, अगर वह जनता के हितों की अनदेखी करता है तो यह गलत है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने भाजपा विधायकों के क्षेत्र का एक नहीं कई बार विकास होने का जिक्र करके जनता को लुभाया। कहा कि बदलापुर, जफराबाद, मड़ियाहूं व सदर के विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र के साथ ही पूरे जिले के विकास की बात करते हुए चिता की। जिसका परिणाम है कि आज हम यहां ढाई सौ करोड़ की योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के लिए पहुंचे हैं।

आज अगर मुंगराबादशाहपुर में भाजपा के विधायक होते तो न यहां बाईपास की समस्या होती और न ही रेलवे ओवरब्रिज के लिए जनता को तरसना पड़ता। आज ओवरब्रिज बनकर तैयार हो गया होता और आप सब उस पर फर्राटे भरते। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं अपने विधायकों से बार-बार पूछता था कि आप लोग अपने क्षेत्र के काम के लिए तो आते हैं, लेकिन मुंगराबादशाहपुर व मछलीशहर विधानसभा के लिए कोई नहीं आता, आखिर ऐसा क्यों। हालांकि राज्यसभा सदस्य सीमा द्विवेदी क्षेत्र के विकास की बात बराबर करती रहीं। सपा व बसपा के विधायक क्या आप का विकास करेंगे, वह तो अपना ही खजाना भरने में व्यस्त रहते।

इसी का परिणाम है कि मुंगराबादशाहपुर व मछलीशहर विधानसभा विकास में काफी पीछे रह गया। मुख्यमंत्री की प्रतापगढ़ व प्रयागराज की सीमा पर स्थित मुंगराबादशाहपुर विधानसभा में जनसभा, मंच पर प्रतापगढ़ के रानीगंज के विधायक की मंच पर मौजूदगी एक साथ तीन जनपदों को साधने का संकेत है। इसके साथ ही सपा, बसपा व कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए बताया कि जहां-जहां इनके विधायक हैं। विकास में क्षेत्र पीछे रह गया।

तीन तलाक, राम मंदिर निर्माण का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने भीड़ को लुभाने का प्रयास किया। इसके साथ ही बार-बार आह्वान किया कि 2017 की भूल को अब आप लोग मत दोहराएं, ताकि मुंगराबादशाहपुर की जनता भी बादशाह बन सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.