Move to Jagran APP

दीवानी न्यायालय में गोली चलने से हड़कंप

जागरण संवाददाता, जौनपुर: दीवानी न्यायालय में अपर सत्र न्यायाधीश ईसी एक्ट कोर्ट के बाहर शुक्र

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Feb 2018 08:04 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2018 08:04 PM (IST)
दीवानी न्यायालय में 
गोली चलने से हड़कंप
दीवानी न्यायालय में गोली चलने से हड़कंप

जागरण संवाददाता, जौनपुर: दीवानी न्यायालय में अपर सत्र न्यायाधीश ईसी एक्ट कोर्ट के बाहर शुक्रवार को गोली चलने से हड़कंप मच गया। घटना के बाद युवक रिवाल्वर फेंक कर भाग गया। पुलिस रिवाल्वर कब्जे में लेकर छानबीन में जुट गई है। सर्वर डाउन होने के कारण घटना सीसी टीवी कैमरे में रिकार्ड नहीं हो सकी। इसे लेकर न्यायिक अधिकारियों ने कंप्यूटर आपरेटर को कड़ी फटकार लगाई।

loksabha election banner

दीवानी न्यायालय में अस्त्र-शस्त्र लेकर प्रवेश वर्जित है, बावजूद इसके सुरक्षा कर्मियों के न रहने को कारण लोग असलहा लेकर प्रवेश कर जाते हैं। न्यायालय की नई बि¨ल्डग में अपर सत्र न्यायाधीश ईसी एक्ट कोर्ट के बाहर करीब पौने चार बजे वादकारियों के साथ एक युवक भी बैठा था। अचानक उसकी लाइसेंसी रिवाल्वर से असावधानी के चलते गोली चल गई और दीवार में जा धंसी। हादसे के कारण घबरा गया युवक रिवाल्वर फेंक कर भाग गया। गोली चलने से न्यायालय में सनसनी और वादकारियों में भगदड़ मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने रिवाल्वर कब्जे में ले ली। रिवाल्वर में एक खोखा और एक कारतूस था। काफी देर तक न्यायालय परिसर में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

न्यायिक अधिकारी मौका मुआयना करने के बाद जब बि¨ल्डग के बाहर लगे सीसी टीवी कैमरे में युवक की शिनाख्त के लिए कंप्यूटर कक्ष में पहुंचे तो ऑपरेटर ने कहा कि कंप्यूटर से संबंधित कार्य चलने के कारण सरवर बंद है। कैमरा तो चालू था लेकिन रिकॉर्डिंग नहीं हो सकीं। इस पर न्यायिक अधिकारियों ने ऑपरेटर को कड़ी फटकार लगाई। मालूम हो कि

बहुचर्चित दुस्साहसिक जमालापुर तिहरे हत्याकांड में फांसी की सजा से पूर्व में दंडित किए गए आलम ¨सह व एक अन्य अपहरण वह गैंगस्टर के मामले में तथा माफिया प्रेम प्रकाश ¨सह उर्फ मुन्ना बजरंगी की गैंगस्टर के मुकदमे में शुक्रवार को अदालत में पेशी थी। चार जुलाई 1997 को सुरेरी थाना क्षेत्र के करौदी बाजार में रामहित की हत्या के इरादे से अपहरण, मारपीट, गालियां व धमकी देने का आलम, सुरेंद्र व विजय पर आरोप है। इसी मामले में आरोपियों का बयान होना था। जिस समय घटना घटी तीनों आरोपी कोर्ट में कटघरे में खड़े थे। इस घटना ने एक बार फिर दीवानी न्यायालय परिसर की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। पुलिस का कहना है कि तहकीकात पूरी होने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.