Move to Jagran APP

भाजपा विधायकों के क्षेत्र में पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक

जागरण संवाददाता जौनपुर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्यों को पड़े मतों की मतगणन

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 07:22 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 11:22 PM (IST)
भाजपा विधायकों के क्षेत्र में पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक
भाजपा विधायकों के क्षेत्र में पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक

जागरण संवाददाता, जौनपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्यों को पड़े मतों की मतगणना पूरी होने में तीन दिन का समय लग गया। हालांकि इसमें सत्ताधारी विधायकों के क्षेत्र के ज्यादातर भाजपा समर्थित प्रत्याशियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। अधिकांश को पराजय का सामना करना पड़ा है। भाजपा प्रत्याशियों से ज्यादा निर्दल उम्मीदवारों के सिर जीत का सेहरा सजा। वहीं सपा की तरफ से प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई तो परिणाम आने के बाद उसमें से सपाइयों की तलाश करके अपनी पीठ थपथपाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं कांग्रेस की तरफ से घोषित 56 प्रत्याशियों में सभी को मुंह की खानी पड़ी। इसके अलावा बसपा के 60 प्रत्याशियों में से कुछ को ही जीत मिली। वहीं एआइएमआइएम व ओलेमा कौंसिल का भी खाता खुल गया।

loksabha election banner

जफराबाद, सदर, केराकत, बदलापुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के विधायक हैं। इसमें जफराबाद में जिला पंचायत सदस्य के भाजपा तीन व सात निर्दलीय प्रत्याशियों को जीत मिली है। सदर में भाजपा के एक, निर्दलीय पांच, एआइएमआइएम के एक, ओलेमा कौंसिल के एक तो केराकत में नौ निर्दल, भाजपा के एक, बसपा के एक प्रत्याशी को जीत मिली है। वहीं बदलापुर विधानसभा क्षेत्र में ज्यादातर निर्दलियों ने जीत दर्ज की है। इसके अलावा मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र से अपना दल (एस) की विधायक हैं। इनके क्षेत्र में तीन सीटों पर अपना दल (एस) के प्रत्याशी को जीत मिली है तो नौ सीटों पर निर्दलियों ने कब्जा किया है। वहीं मुंगराबादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में बसपा की विधायक हैं, यहां पर सात निर्दलीय व एक भाजपा प्रत्याशियों को जीत मिली। मछलीशहर विधानसभा क्षेत्र में सपा के विधायक हैं, यहां पर नौ निर्दल व एक बसपा के प्रत्याशी जीते हैं। मल्हनी विधानसभा क्षेत्र से सपा के विधायक हैं, यहां पर आठ निर्दल व एक सीट पर भाजपा प्रत्याशी को विजय मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.