Move to Jagran APP

मतांतरण का आरोप लगा किया हंगामा, दस हिरासत में

मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के बेलवां बाजार में रविवार को ईसाई धर्म प्रार्थना सभा के दौरान पहुंचे हिदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मतांतरण कराए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। टकराव की स्थिति बनने पर मौके पर पहुंची पुलिस प्रार्थना सभा में जुटे लोगों में से दस को हिरासत में लेकर कोतवाली लाई। दंपती समेत तीन का शांतिभंग का मामला दर्ज कर चालान कर दिया। मतांतरण का मुकदमा दर्ज न किए जाने से हिदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। पुलिस ने मतांतरण से इन्कार किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 11:21 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 11:21 PM (IST)
मतांतरण का आरोप लगा किया हंगामा, दस हिरासत में
मतांतरण का आरोप लगा किया हंगामा, दस हिरासत में

जागरण संवाददाता, जौनपुर : मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के बेलवां बाजार में रविवार को ईसाई धर्म प्रार्थना सभा के दौरान पहुंचे हिदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मतांतरण कराए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। टकराव की स्थिति बनने पर मौके पर पहुंची पुलिस प्रार्थना सभा में जुटे लोगों में से दस को हिरासत में लेकर कोतवाली लाई। दंपती समेत तीन का शांतिभंग का मामला दर्ज कर चालान कर दिया। मतांतरण का मुकदमा दर्ज न किए जाने से हिदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। पुलिस ने मतांतरण से इन्कार किया है।

loksabha election banner

बेलवां बाजार स्थित श्रीराम जानकी मंदिर के पीछे कई महीनों से प्रत्येक रविवार को ईसाई धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन होता आ रहा है। आरोप है कि इसमें लोगों को जुटाकर तरह-तरह के प्रलोभन देकर मतांतरण के लिए प्रेरित किया जाता है। इसकी भनक लगने पर विश्व हिदू परिषद के अभिषेक तिवारी व बजरंग दल के शिवेंद्र पाठक दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंच गए। जो मतांतरण का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। जिससे मौके पर टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुन्ना राम घुसिया मय फोर्स पहुंच गए। प्रार्थना सभा में जुटी महिलाओं समेत दस लोगों को हिरासत में लेकर कोतवाली लाए। गौराबादशाहपुर निवासी शेषनाथ गुप्त उनकी पत्नी सुनीता गुप्ता व बेलवा निवासी सुरेश गुप्ता का शांतिभंग का मामला दर्ज कर चालान कर दिया। अन्य को निजी मुचलके पर छोड़ दिया।

आरोपितों का मतांतरण की सुसंगत धाराओं की बजाय शांतिभंग में चालान किए जाने को लेकर विश्व हिदू परिषद वह बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। दूसरी तरफ सीओ मड़ियाहूं संत प्रसाद उपाध्याय का कहना है कि मतांतरण जैसी कोई घटना नहीं थी। प्रार्थना सभा में जुटे लोग कई वर्षों से ईसाई धर्म में आस्था रखते हुए हर सप्ताह प्रार्थना सभा करते आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.