Move to Jagran APP

ग्राम प्रधान समेत तीन के घरों से 23 लाख के जेवर व नकदी चोरी

गश्त के नाम पर ज्यादातर पुलिसकर्मियों की मटरगश्ती से चोरों के पौ बारह हो गए हैं। शुक्रवार की रात ग्राम प्रधान समेत तीन के घरों से चोर 23 लाख रुपये मूल्य के आभूषण व नकदी समेट ले गए। तहरीर लेकर संबंधित थानों की पुलिस छानबीन में जुटी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 09:31 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 06:12 AM (IST)
ग्राम प्रधान समेत तीन के घरों से 23 लाख के जेवर व नकदी चोरी
ग्राम प्रधान समेत तीन के घरों से 23 लाख के जेवर व नकदी चोरी

जौनपुर: गश्त के नाम पर ज्यादातर पुलिसकर्मियों की मटरगश्ती से चोरों के पौ बारह हो गए हैं। शुक्रवार की रात ग्राम प्रधान समेत तीन के घरों से चोर 23 लाख रुपये मूल्य के आभूषण व नकदी समेट ले गए। तहरीर लेकर संबंधित थानों की पुलिस छानबीन में जुटी है।

loksabha election banner

महराजगंज थाना क्षेत्र के बगौझर गांव की प्रधान शशिकला उपाध्याय के स्वजन हरितालिका तीज के पूजन के बाद सो गए। आधी रात में जगी उनकी पुत्रवधू पूजा स्थल पर जलाए गए दीपक को देखने जाने लगी। दरवाजा बाहर से बंद होने पर उसने शोर मचाया। स्वजन जाग गए। देखा तो कमरे का ताला टूटा और सामान इधर-उधर बिखरे पड़े थे। स्वजनों ने पास-पड़ोस के लोगों को साथ लेकर इधर-उधर खोजबीन की, लेकिन चोरों का पता नहीं चला। प्रधानपति अवधेश उपाध्याय के मुताबिक चोर करीब नौ लाख रुपये मूल्य के सोना व चांदी के आभूषण और 1.20 लाख रुपये नकद चोरी कर ले गए।

इसी तरह खेतासराय थाना क्षेत्र के बरंगी गांव निवासी मोदस्सिर शेख के स्वजन रात में भोजन करने के बाद सो गए। सुबह जागे तो घर का मुख्य दरवाजा खुला और कमरों में ब्रीफकेस खुला व सामान बिखरे मिले। मोदस्सिर शेख के मुताबिक मिलान करने पर ब्रीफकेस में रखे 12 लाख रुपये मूल्य के सोने व चांदी के आभूषण गायब मिले, जबकि अन्य सामान सुरक्षित थे। स्वजन अनुमान लगा रहे हैं कि काफी बड़े मकान में शाम को ही किसी समय चोर घुसकर बैठ गए रहे होंगे। आधी रात जब सभी गहरी नींद में रहे होंगे, तो चोर अपना काम कर मुख्य दरवाजा खोलकर चलते बने। उधर, पंवारा गांव निवासी चंदन कुमार के जर्जर घर में पीछे से सेंध काटकर घुसे चोर बाक्स व अन्य सामान समेट ले गए। सुबह जागने पर चोरी का पता चला। छानबीन के दौरान गांव के सीवान में बाक्स टूटा पड़ा मिला। उसमें रखी सोने की अंगूठी, बाली, मांगटीका व चांदी की करधन के साथ ही नकद 15 हजार रुपये गायब थे। गृहस्वामी की सूचना पर पंवारा थाना पुलिस छानबीन कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.