Move to Jagran APP

शासन से मिले 20 लाख से तहसीलों में बने क्वारंटाइन सेंटर

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए तहसीलों में क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए शासन स्तर से 20 लाख रुपये आवंटित हुए हैं। इसमें से जिला प्रशासन ने सभी तहसीलों को क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए दो-दो लाख रुपये दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 04:05 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 04:05 PM (IST)
शासन से मिले 20 लाख से तहसीलों में बने क्वारंटाइन सेंटर
शासन से मिले 20 लाख से तहसीलों में बने क्वारंटाइन सेंटर

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए तहसीलों में क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए शासन स्तर से 20 लाख रुपये आवंटित हुए हैं। इसमें से जिला प्रशासन ने सभी तहसीलों को क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए दो-दो लाख रुपये दिया। जहां अस्थायी रूप से इसे तैयार भी कर दिया गया है। यहां बाहर से आने वालों की कोरोना जांच रिपोर्ट आने तक ठहरने व खाने की पूरी व्यवस्था की जाएगी। वहीं जिला प्रशासन की तरफ से कोरोना से निबटने के लिए अन्य आवश्यक कदम भी उठाए जा रहे हैं।

prime article banner

जिले की सभी तहसीलों सदर, बदलापुर, मछलीशहर, मड़ियाहूं, केराकत, शाहगंज में क्वारंटाइन सेंटर तैयार कर दिए गए हैं। इसमें ज्यादातर जगहों पर 100 से 200 लोगों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए स्कूलों को सेंटर बनाया गया है। इसमें महानगरों से ट्रेन, बस व अन्य वाहनों से आने वाले लोगों को कोरोना संक्रमण की आरटीपीसीआर जांच तक ठहरने की व्यवस्था की गई है। इसमें जांच रिपोर्ट आने तक प्रवासियों को सुबह-शाम खाना, नास्ता आदि दिया जा रहा है। इसमें एक व्यक्ति के खाने के पीछे 80 रुपये खर्च किया जा रहा है। जांच रिपोर्ट पाजिटिव आने पर अस्पताल भेजा जा रहा है, निगेटिव आने पर घर भेजकर एक सप्ताह के लिए होम आइसोलेशन में रहने को कहा जा रहा है। बोले जिम्मेदार..

शासन स्तर से तहसीलों में क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए 20 लाख रुपये जिला प्रशासन को प्राप्त हुए थे। इसमें प्रत्येक तहसीलों को दो-दो लाख रुपये दे दिए गए थे। इससे क्वारंटाइन सेंटर में गद्दा, तकिया लगाकर ठहरने की व्यवस्था की गई है। महानगरों से लौटने पर जांच रिपोर्ट आने तक प्रवासियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है।

-राम प्रकाश, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.