Move to Jagran APP

17 ओवरलोड ट्रक सीज, 8.50 लाख की वसूली

जागरण संवाददाता जौनपुर गिट्टी-बालू की ओवरलोडिग के खिलाफ खनन विभाग अभियान चला रहा है। ि

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 06:18 PM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 06:18 PM (IST)
17 ओवरलोड ट्रक सीज,  8.50 लाख की वसूली
17 ओवरलोड ट्रक सीज, 8.50 लाख की वसूली

जागरण संवाददाता, जौनपुर: गिट्टी-बालू की ओवरलोडिग के खिलाफ खनन विभाग अभियान चला रहा है। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर शनिवार की रात खनन अधिकारी विनीत सिंह ने 17 ओवरलोड ट्रकों को पकड़कर सीज करने के साथ ही 8.50 लाख रुपये जुर्माने की वसूली की। जनपद में पहली बार खनन विभाग की कार्रवाई से खनन व परिवहन माफियाओं में खलबली मच गई है।

loksabha election banner

जनपद में लंबे समय से गिट्टी-बालू के ओवरलोड वाहनों का संचालन हो रहा है। उपसंभागीय परिवहन विभाग के कुछ कर्मचारियों व पुलिस की मिलीभगत से बिचौलिए इन वाहनों को जनपद सीमा से पार कराते हैं। इसकी आड़ में हर माह लाखों रुपये वसूली की जाती है। जिलाधिकारी के निर्देश पर खनन अधिकारी ने अवैध परिवहन और ओवरलोडिग के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करते हुए सरायख्वाजा थाने पर छह ट्रक और पूर्वांचल विश्वविद्यालय पुलिस चौकी पर 11 ट्रकों को पकड़कर खड़ा कराया। उन्होंने बताया कि इन वाहनों पर कार्रवाई से राज्य सरकार को लगभग 8.50 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ। इतना ही नहीं पकड़े गए इन ट्रकों से उपसंभागीय परिवहन विभाग भी लगभग 8.5 लाख रुपये वसूल करेगा। कार्रवाई के लिए खनन अधिकारी ने संस्तुति की है। खनन अधिकारी ने कहा कि ट्रक मालिक या अन्य कोई व्यक्ति अवैध परिवहन व ओवरलोडिग कराकर जिले से ट्रकों को पास कराने में संलिप्त मिला तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.