Move to Jagran APP

ट्रेन हुई चालू पर नहीं खुली आरक्षण खिड़की

अब जब हर तरफ आवागमन शुरू हो चुका है लोग दूर-

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 07:29 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 07:29 PM (IST)
ट्रेन हुई चालू पर नहीं खुली आरक्षण खिड़की
ट्रेन हुई चालू पर नहीं खुली आरक्षण खिड़की

संवाद सहयोगी, कोंच : अब जब हर तरफ आवागमन शुरू हो चुका है, लोग दूर-दूर की यात्राएं भी करने लगे हैं। ऐसे में कोंच स्टेशन का आरक्षण काउंटर पर ताला लोगों के लिए मुसीबत बन रहा है। उनकी मांग है कि स्टेशन खोलकर आरक्षण की सुविधा बहाल की जाए।

loksabha election banner

कोरोना संकट को देखते हुए 23 मार्च को कोंच स्टेशन बंद कर आरक्षण की खिड़की को भी ताला लगा दिया गया था। कोंच झांसी रेल मार्ग पर अधिकतर ट्रेनें चलने लगी हैं। नगर के निवासी व क्षेत्र के ग्रामीण भी दूरदराज शहरों तक ट्रेनों से यात्रा कर रहे हैं। ऐसे में उनके सामने सबसे बड़ी समस्या रेल आरक्षण की आ रही है। चूंकि स्टेशन पर जो आरक्षण काउंटर था वह अभी तक बंद है। लोग प्रतिदिन आरक्षण कराने के लिए स्टेशन पर जा रहे हैं लेकिन आरक्षण खिड़की बंद देखकर लौट रहे हैं। स्टेशन पर उन्हें कोई अधिकारी भी मौजूद नहीं मिलता। जिससे वह यह पता कर सकें कि आरक्षण कब से शुरू होगा। क्षेत्रीय सांसद भानु प्रताप वर्मा भी बंद पड़े आरक्षण खिड़की को खोलकर लोगों को आरक्षण की सुविधा पुन: प्रदान करने की अपनी मांग संसद में रख चुके हैं लेकिन उनकी मांग का भी कोई असर रेलवे के अधिकारियों पर नही पड़ा है। जाना पड़ता उरई स्टेशन

पहले जब स्टेशन पर आरक्षण की सुविधा थी तब प्रतिदिन 50 से 70 हजार रुपये तक के आरक्षण स्थानीय लोगों के द्वारा हो जाया करते थे। अब लोगों को आरक्षण के लिए उरई तक भागना पड़ रहा है। जहां पर उनका समय के साथ अनावश्यक पैसा भी बर्बाद हो रहा है। बोले यात्री

व्यापार के सिलसिले में बाहर जाना पड़ रहा है पहले स्टेशन पर ही बहुत आसानी से आरक्षण हो जाता था लेकिन अब उरई जाकर घंटों परेशान होना पड़ रहा है।

गयाप्रसाद राठौर स्टेशन का आरक्षण काउंटर तुरंत खोला जाना चाहिए जिससे आसानी से रेल का आरक्षण मिल सके। आरक्षण होने से रेलवे की आमदनी बढ़ेगी और लोगों को भी आराम हो जाएगा।

विकास पटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.