Move to Jagran APP

टरननगंज लिंक रोड का रास्ता साफ, लोक निर्माण ने लिया नमूना

संवाद सहयोगी कालपी डेढ़ दशक से जर्जर हालत में पड़ी टरननगंज लिंक सड़क जल्द ही पूरी तरह

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 05:09 PM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 05:09 PM (IST)
टरननगंज लिंक रोड का रास्ता साफ, लोक निर्माण ने लिया नमूना
टरननगंज लिंक रोड का रास्ता साफ, लोक निर्माण ने लिया नमूना

संवाद सहयोगी, कालपी : डेढ़ दशक से जर्जर हालत में पड़ी टरननगंज लिंक सड़क जल्द ही पूरी तरह चमाचम होगी। बदहाल सड़क का डीएम ने संज्ञान लेते हुए पीडब्ल्यूडी को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं। विभाग ने इसके लिए सड़क का नमूना लिया है। प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

loksabha election banner

कुछ दिनों पहले तक जब हाइवे पर ओवरब्रिज नहीं बना था तो सड़क उखड़ी होने के कारण वाहन खराब हो जाते थे। जिसके कारण हाइवे पर कालपी में सड़क के दोनों ओर जाम में कई किमी तक वाहन फंस जाते थे। ऐसी स्थिति में बड़े भारी वाहनों को टरननगंज सड़क से ही निकाला जाता था। जिस कारण यह सड़क पूरी तरह से उखड़ गई। पांच दिन पूर्व जब जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने नगर की जर्जर टरननगंज राजमार्ग को लेकर नगर पालिका परिषद, लोक निर्माण विभाग व हाइवे प्राधिकरण की संयुक्त बैठक ली थी जिसमें हाइवे प्राधिकरण ने सड़क निर्माण के लिए स्पष्ट मना कर दिया था। जबकि पूर्व में हुई कई बैठकों मे हाइवे प्राधिकरण के अधिकारियों ने यह कहा था कि हाईवे बनने के बाद वह टरननगंज सड़क बना देगें लेकिन अब उनके स्वर बदल गए हैं। जिलाधिकारी के निर्देश पर मंगलवार को पीडब्ल्यूडी के अवर अभियंता बृजेंद्र शंखवार टीम के साथ पहुंचे और सड़क का नमूना लिया। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी ने कालपी की टरननगंज सड़क का निर्माण की डिजाइन व प्रस्ताव नए सिरे से तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उनके निर्देश पर प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है प्रस्ताव तैयार करने के बाद जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.