Move to Jagran APP

जालौन में कोरोना से एक की मौत, 146 नये केस

जागरण संवाददाता उरई जिले में शनिवार को कोरोना वायरस से एक और मौत हो गई है। अब मौत

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 11:22 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 11:22 PM (IST)
जालौन में कोरोना से एक की मौत, 146 नये केस
जालौन में कोरोना से एक की मौत, 146 नये केस

जागरण संवाददाता, उरई: जिले में शनिवार को कोरोना वायरस से एक और मौत हो गई है। अब मौतों का आंकड़ा 203 पहुंच चुका है। साथ ही 146 कोरोना के नये मरीज सामने आए हैं। जिसकी वजह से अब एक्टिव केसों की संख्या 516 हो गई है। नए मरीज के संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है। साथ ही सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है।

prime article banner

जिले में लगातार कोरोना वायरस के मरीज सामने आ रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर में अब तक दो मौतें हो चुकी हैं। इस प्रकार जिले में अब तक कोरोना काल में कुल मौतों का आंकड़ा 203 पर पहुंच चुका है। 20 जनवरी को जहां 124 मरीज सामने आए थे। वहीं शुक्रवार को 112 नये मरीज सामने आए। शनिवार को 1373 जांचे आरटीपीसीआर, ट्रू नाट से छह व एंटीजन से 1408 जांचों में 146 नये मरीज सामने आए हैं। इस वजह से एक्टिव केसों की संख्या 404 से 516 पर पहुंच गई है। खास बात यह है कि कोरोना रफ्तार तो बढ़ी, लेकिन 81 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। वहीं राजकीय मेडिकल कालेज में जहां 13 गंभीर मरीज भर्ती थे। वहीं अब यह आंकड़ा 30 पर पहुंच चुका है। साथ ही 409 मरीज होम आइसोलेट किए हुए है। जिन्हें निगरानी समिति देख रेख कर रही है। लगातार लोगों को शारीरिक दूरी और मास्क का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। जिससे संक्रमण की दर को कम किया जा सके।

शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए प्रयास हुए तेज

संवाद सहयोगी, कोंच : शत प्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर एसडीएम एवं सीओ ने शनिवार को विकास खंड के ग्राम बसीठ, जरा, कन्हरी एवं चांदपुरा का निरीक्षण कर वहां के लोगों से बात कर अधिक से अधिक वैक्सीन लगवाने की अपील की।

जनवरी के अंत तक शत प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगाने की मुहिम को लेकर प्रशासन निरंतर गांवों में वैक्सीनेशन शिविर आयोजित कर रहा है। अब यह डोर टू डोर अभियान में बदल चुका है। एसडीएम राजेश सिंह, सीओ शाहिदा नसरीन ने अब तक हुए वैक्सीनेशन की प्रगति जानने के लिए नदीगांव विकास खंड के ग्राम जरा, बसीठ, कन्हरी,चांदपुरा गांव का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने वैक्सीनेशन की स्थिति देख कर टीम को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए। एसडीएम ने बताया कि वैक्सीनेशन अभियान जारी है जल्द ही टारगेट पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने गांव में बने बूथों को भी देखा। उन्हें सारी व्यवस्था दुरुस्त मिली। इस मौके पर सीओ शाहिदा नसरीन ने बूथों का निरीक्षण कर ग्रामीणों से कहा कि शांति पूर्ण चुनाव कराएं और आचार संहिता का उल्लंघन न करें। ज्यादा भीड़भाड़ गांव में न लगाएं घर से निकलते समय सभी लोग मास्क का प्रयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.