Move to Jagran APP

हर रोज दो सौ से ज्यादा मिल रहे संक्रमित

जागरण संवाददाता उरई जिले में लगातार 200 से ज्यादा कोरोना के संक्रमित मिल पहे है। जिसकी

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 11:23 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 11:23 PM (IST)
हर रोज दो सौ से ज्यादा मिल रहे संक्रमित
हर रोज दो सौ से ज्यादा मिल रहे संक्रमित

जागरण संवाददाता, उरई :

loksabha election banner

जिले में लगातार 200 से ज्यादा कोरोना के संक्रमित मिल पहे है। जिसकी वजह से एक्टिव केस की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। आएदिन संक्रमित मिलने से लोगों में दहशत है।

जिले में लगातार बाहर से आने वालों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, जिसकी वजह से मरीज दिन पर दिन बढ़ रहे हैं। वहीं कुछ लोग अभी भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे है। इस कारण हर दिन 200 से अधिक मरीज मिल रहे है, जबकि लगातार अभियान चलाकर जागरूक किया जा रहा है। दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर सर्वे में अब तक 2000 मरीज मिले है। इन सभी को दवाएं वितरित की जा रही है। साथ ही 1400 लोगों की कोरोना जांच भी हो चुकी है। जिसमें से 60 कोरोना के मरीज पाए गए हैं। यह सर्वे सिर्फ ग्रामीण क्षेत्रों में अभी चलाया जा रहा है। कोरोना संक्रमित निकलने वाले मरीज अपने कांटेक्ट ट्रेसिग की सही जानकारी ली जा रही है। ताकि उनके संपर्क में आने वालों की जांच हो सके। बाकि के लोग डर की वजह से आगे नहीं आ रहे हैं। जिस कारण कोरोना का ग्राफ जिले में घटता दिखाई नहीं दे रहा है।

-----------------------

एक सप्ताह के आंकड़े

दिन - मरीज

12 अप्रैल 271

11 अप्रैल 235

10 अप्रैल 305

09 अप्रैल 203

08 अप्रैल 157

07 अप्रैल 247

06 अप्रैल 359

---------------

कांटेक्ट ट्रेसिग की दें सही जानकारी

एसीएमओ डॉ. सत्य प्रकाश ने कहा कि कोरोना संक्रमित अपने कांटेक्ट ट्रेसिग की सही जानकारी दें, ताकि उनके संपर्क में आने वालों की जांच हो सके। संक्रमितों की जांच के लिए दो तरह का काम हो रहा है। एक तो पूल टेस्टिग हो रही है तो दूसरी ओर से संक्रमित मिलने वाले मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिग कर उनसे होने वाले संक्रमण का पता लगाया जा रहा है। बताया कि जिले में लोगों को कोरोना से बचाने के लिए लगातार अभियान चलाकर जागरूकता किया जा रहा है। कुछ लोग लापरवाही कर रहें। लेकिन फिर भी पूरी कोशिश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.