Move to Jagran APP

जालौन में सड़कों पर अतिक्रमण, कागजों में अभियान

संवाद सहयोगी जालौन नगर का मुख्य बाजार व सड़कें अतिक्रमण की चपेट में हैं। फुटपाथ पर

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 11:40 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 11:40 PM (IST)
जालौन में सड़कों पर अतिक्रमण, कागजों में अभियान
जालौन में सड़कों पर अतिक्रमण, कागजों में अभियान

संवाद सहयोगी, जालौन :

loksabha election banner

नगर का मुख्य बाजार व सड़कें अतिक्रमण की चपेट में हैं। फुटपाथ पर दुकानें सज रही हैं तथा सड़क पर पार्किंग लग रही है। दुकानदारों के हौसले इतने बुलंद हैं कि उन्हें सड़क पर भी सामान रखने में कोई डर नहीं है। आमजन जान जोखिम में डालकर सड़क के बीचो बीच चलने को मजबूर हैं। सब कुछ जानकर भी अधिकारी अनजान बने हुए हैं।

झंडा चौराहे पर तथा सब्जी मंडी के आस पास बाजार सड़क पर लगने से आवागमन बाधित होता है। नगर के मुख्य बाजार अतिक्रमण से बदहाल हैं। इन मार्गों से चार पहिया व दो पहिया वाहन लेकर गुजरना भी मुश्किल हो जाता है। टाउन बिजली घर से झंडा चौराहा, झंडा चौराहे से छोटी माता मंदिर, बस स्टैंड से झंडा चौराहा, फुटकर सब्जी मंडी, डां साहनी वाली, गोविदेश्वर मंदिर के सामने फुटपाथ पर लगने वाली दुकानें नहीं हटाई जा सकी। सड़क पर खरीददार जमे रहते हैं। दुकानदार अपने सामने फुटपाथ पर दुकान लगवाकर किराया वसूल कर रहे हैं।

-----------------------

सड़क पर खड़े ठेले हुए स्थाई

सड़क किनारे तक दुकानें सजती हैं। कहीं दुकानदारों का सामान दुकानों से बाहर तक लगा रहता है, तो जहां-तहां वाहन खड़े रहते है। सड़क किनारे खड़े होने वाले फलों और सब्जियों के ठेले भी लोगों के मुसीबत का सबब बनते हैं। ठेला, खोमचा के बाद अवैध पार्किंग हो रही है। अतिक्रमण का दायरा कम होने के बजाए बढ़ता चला जा रहा है।

--------------------

फोरलेन का चौराहा भी अतिक्रमण की चपेट

राष्ट्रीय राजमार्ग उरई जालौन का मुख्य चौराहा जिसे शहर का प्रवेश द्वार भी कहा जाता है। अतिक्रमण की चपेट में आ गया है। फुटपाथ तो दूर की बात है। सी सी मार्ग पर दुकानें व ठिलियां लगने लगी है जिनके आसपास ग्राहकों की भीड़ रहती है जिससे दुर्घटना होने की सम्भावना भी हर समय बनी रहती है।

--------------------

अतिक्रमण हटाने के लिए नगर पालिका व पुलिस व व्यापारियों के साथ बैठक की जाएगी और अभियान चलाकर शहर की सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। किसी भी दशा में फुटपाथ पर कब्जा नहीं रहने पाएगा।

गुलाब सिंह, एसडीएम ़

------------------

बाजार में नहीं पार्किंग की व्यवस्था, रोज लगता जाम

संवाद सहयोगी, कोंच : बाजार की दुकानों में बढ़ते अतिक्रमण और बाजार की संकरी गलियों तक वाहनों को ले जाने से बाजार में आए दिन जाम जैसी स्थिति बनी रहती है फिर भी प्रशासन कोई पहल नहीं कर रहा है।

नगर के बाजार में छोटे बड़े वाहनों की दिन भर आवाजाही रहती है। इसके साथ ही सड़कों के किनारे तक लगी दुकानें लोगों की परेशानी को बढ़ा रही हैं। हालत यह है कि नगर के पोस्ट ऑफिस के पास शक्कर, गुड़, मैदा, सूजी के गोदाम भी हैं और ट्रांसपोर्टरों से पल्लेदार दुकानदारों का माल ढोते हैं। इसके साथ ही बाजार में वाहनों की पार्किंग की भी कोई व्यवस्था नहीं की गयी है। इससे बाजार में दिन भर जाम जैसी स्थिति बनी रहती है। हालत यह है कि दिन भर बाजार में जाम लगने से लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। कई बार दुकानदारों ने अतिक्रमण हटवाने व वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था करने के लिए एसडीएम व नगर पालिका में शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई न होने से दुकानदार भी मायूस रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.