Move to Jagran APP

क्षतिग्रस्त पुल से कभी भी हो सकता बड़ा हादसा

संवाद सूत्र डकोर उरई से कोटरा मार्ग पर ग्राम गोरन में हमीरपुर शाख नहर पर बना पुल

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 11:53 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 11:53 PM (IST)
क्षतिग्रस्त पुल से कभी भी हो सकता बड़ा हादसा
क्षतिग्रस्त पुल से कभी भी हो सकता बड़ा हादसा

संवाद सूत्र, डकोर :

loksabha election banner

उरई से कोटरा मार्ग पर ग्राम गोरन में हमीरपुर शाख नहर पर बना पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। पुल में जगह जगह हुई दरारे दूर से नजर आने लगी हैं। क्षतिग्रस्त पुल इस मार्ग से गुजरने वाले सैकड़ों वाहन चालकों के लिए दुर्घटना का कारण बन सकता है।

उरई से कोटरा मार्ग पर गोरन गांव के पास हमीरपुर शाख नहर पर पुल बना है जिसमें जगह जगह बड़ी-बड़ी दरारें हो चुकी हैं। पुल पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो चुका है इस पुल का निर्माण कार्य अंग्रेजों के शासनकाल में हुआ था।

गोरन पुल से गुजरने वाले वाहन उरई से कोटरा होते हुए गुरसरांय जिला झांसी जाते हैं। वाहन चालकों को यहां से गुजरने में दुर्घटना का भय व्याप्त रहता है। विभागीय अधिकारियों ने अनदेखी चलते कभी मरम्मत करवाने की जहमत नहीं उठाई गई। इस संबंध में एसडीएम सत्येंद्र सिंह का कहना है कि पुल क्षतिग्रस्त होने की सूचना पत्र के माध्यम से पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को भेज दी जाएगी जिससे कि समय पर पुल की मरम्मत कराई जा सके। नालियां न होने से गलियों में भरा कीचड़ संवादसूत्र, कदौरा :

कस्बे के मोहल्ला सीर में अब भी कई गलियां बदहाल हैं। इंटरलाकिग होने के बाद भी नालियां न बनने से गलियों में कीचड़ भरा रहता है जिसके बीच से निकलना लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। फिर भी इस समस्या का समाधान नहीं कराया जा रहा है।

मोहल्ला निवासी भागीरथ, रामू पाल, गुल्ला यादव, विपिन यादव, सीताचरण, अवध नारायण ने जानकारी देते हुए बताया कि मोहल्ले की नालियों में पानी का निकास नहीं है जिस वजह से बारिश व घरों से निकलने वाला पानी गलियों व घरों में भरता है। गलियों में कीचड़ होने से लोगों को निकलने में भी परेशानी होती है साथ ही कई बार बाइक सवार इन गलियों में गिरकर घायल भी हो जाते हैं। इसकी शिकायत कई बार नगर पंचायत कार्यालय में की गई फिर भी न सफाई हुई और न ही नालियों का निर्माण कराया गया है जिससे बारिश के मौसम में समस्या और बढ़ गई है। ईओ सुनील कुमार सिंह का कहना कि इस समस्या की कोई जानकारी नहीं है। कर्मियों को भेजकर समस्या की जानकारी ली जाएगी और समस्या का जल्द ही निस्तारण किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.