Move to Jagran APP

कोतवाल से छिना चार्ज, दो उप निरीक्षक निलंबित

जागरण संवाददाता उरई कालपी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक को शनिवार की रात पुलिस अधीक्षक

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 08:03 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 08:03 PM (IST)
कोतवाल से छिना चार्ज, दो उप निरीक्षक निलंबित
कोतवाल से छिना चार्ज, दो उप निरीक्षक निलंबित

जागरण संवाददाता, उरई : कालपी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक को शनिवार की रात पुलिस अधीक्षक ने हटा दिया, उनको प्रभारी निरीक्षक आरटीसी के पद पर स्थानांतरित किया गया है, जबकि महमूदपुरा चौकी इंचार्ज योगेश पाठक व एक उप कमल किशोर को निलंबित किया गया है। दोनों पर अवैध वसूली के गंभीर आरोप लगे थे। जांच के बाद कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

यह रही कार्रवाई की वजह

कालपी : 6 दिसम्बर की रात उप निरीक्षक योगेश पाठक व कमल किशोर ने एक कथित सटोरिए को आलमपुर तिराहे पर पकड़ा था। लग्जरी गाड़ी में सवार कथित सटोरिए के पास से लाखों की नगदी, मोबाइल फोन में सट्टा का रिकॉर्ड व कई एटीएम कार्ड आदि मिले थे। इसके बाद कोतवाली में नगर के कुछ लोगों के दखल के बाद उससे करीब दस लाख रुपए की वसूली की गई व रात में ही जुआ एक्ट में चालान कर मुचलके पर उसे कोतवाली से छोड़ दिया गया। मामले की शिकायत एसपी यशवीर सिंह से की गई, तो उन्होंने मामले की जांच कराई। जांच में आरोप सही पाए जाने पर एसपी ने कोतवाली के महमूदपुरा चौकी प्रभारी योगेश पाठक व एक अन्य दरोगा कमल किशोर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया व कोतवाल शिवगोपाल का ट्रांसफर कर दिया। सटोरिये के मामले में पुलिस को वसूली कराने वाले लोग भी पुलिस अधीक्षक की निगाह में हैं। आरके सिंह बने कालपी कोतवाल

पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने डकोर थाना के प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह को कालपी कोतवाली का नया प्रभारी निरीक्षक नियुक्त किया है, जबकि सर्विलांस सेल के प्रभारी अजय सिंह को डकोर थाने का एसओ बनाया गया है। शिकायतों के चलते रेंढ़र थाना के एसओ योगेंद्र पटेल को हटाकर पीआरओ के पद पर स्थानांतरित किया है, जबकि आरटीसी प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र सिंह रेढ़र थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है।

दो चौकी इंचार्ज भी बदले

पुलिस अधीक्षक ने माधौगढ़ थाना क्षेत्र की बंगरा पुलिस चौकी के इंचार्ज राजीव कांत तो उरई कोतवाली की हाईवे पुलिस चौकी का इंचार्ज के तौर पर स्थानांतरित किया है, जबकि हाईवे पुलिस चौकी के इंचार्ज अनिल चौहान को बंगरा पुलिस चौकी का प्रभारी बनाया गया है। महिला थाना में तैनात उप निरीक्षक रामजी दुबे को कालपी कोतवाली स्थानांतरित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.