Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिला बढ़े मानदेय का तोहफा

संवाद सूत्र महेबा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत ब्लाक की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहायिक

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 07:50 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 07:50 PM (IST)
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिला बढ़े मानदेय का तोहफा
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिला बढ़े मानदेय का तोहफा

संवाद सूत्र, महेबा : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत ब्लाक की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं ने मुख्यमंत्री के सीधे प्रसारण को टीवी पर सुना। किशोरी बालिका के सुंदर भविष्य के साथ कार्यकर्ताओं के मानदेय बढ़ाने की घोषणा पर सेविकाओं ने खुशी का इजहार किया।

loksabha election banner

गुरुवार को ब्लाक की 119 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तथा 100 सहायिकाओं ने कालपी तहसील के सभागार में निर्धारित कार्यक्रम के तहत टीवी पर मुख्यमंत्री के सीधे प्रसारण को सुना। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से अपेक्षा की गई है कि समय से पहले स्कूल छोड़ने वाली छात्राओं को किशोरी बालिका योजना के तहत लाभान्वित कराएं। इसके अलावा किशोरी बालिका योजना में उनके स्वास्थ्य वर्धन के लिए 2 किलो चना, 1 किलो अरहर की दाल, देशी घी, ज्वार बाजरा और जौ मक्का आदि देने की मुख्यमंत्री के द्वारा घोषणा की गई। हर महीने की 8 तारीख को किशोरी दिवस मनाना निश्चित किया गया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को 15 सौ रुपये, मिनी कार्यकर्ताओं को 1250 व सहायिकाओं को 750 मानदेय बढ़ाने की घोषणा की तो सीधा प्रसारण देख रही कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। इस मौके पर सीडीपीओ उर्मिला कुशवाहा, मुख्य सेविका कंचन ¨सह व सरोज देवी आदि मौजूद रहीं।

--

सीएम का सुना लाइव संबोधन

डकोर : गुरुवार को मुख्यमंत्री का लाइव संबोधन सुनने के लिए विकास खंड कार्यालय परिसर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाएं मौजूद रहीं। इस दौरान बाल विकास परियोजनाधिकारी अंजली अग्रवाल के साथ ही कई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं मौजूद रहीं।

--

योजनाओं की ली जानकारी

कोंच : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संबोधन को सुनने के लिए नगर पालिका में अध्यक्ष सरिता वर्मा, बीडीओ, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि देवेन्द्र निरंजन, एडीओ नरेश द्विवेदी, सीडीपीओ वन्दना वर्मा, सभासद अनिल पटैरिया, सुल्तान राइन, मोहम्मद जाहिद सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.