Move to Jagran APP

चार की मौत के बाद गांव में छिड़काव करने गई टीम को खदेड़ा

संवाद सूत्र कदौरा आठ दिनों के अंदर चार मौतों से गांव में सन्नाटा पसरा है। सेनिटाइजेशन क

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 10:57 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 10:57 PM (IST)
चार की मौत के बाद गांव में छिड़काव करने गई टीम को खदेड़ा
चार की मौत के बाद गांव में छिड़काव करने गई टीम को खदेड़ा

संवाद सूत्र, कदौरा: आठ दिनों के अंदर चार मौतों से गांव में सन्नाटा पसरा है। सेनिटाइजेशन करने गई टीम को गांव वालों के खदेड़ दिया।

loksabha election banner

ब्लाक क्षेत्र के ग्राम चंदरसी में आठ दिनों के अंदर चार लोगों की मौत से गांव में सन्नाटा पसरा है। चंदरसी निवासी माहेश्वरीदीन, गंगाराम, भोजा धानुक, जग्गन्नाथ की खांसी जुकाम व हल्के बुखार आने से मौत हो गई। जिस पर ग्रामीण राममोहन, घासीराम, सुनील कुमार, राम मिलन, विजय कुमार, रामदीन, हंसराज, जगदीश प्रसाद ने बताया कि गांव में चारों तरफ गंदगी फैली हुई है। सफाई कर्मी काम नहीं कर रहे हैं। इसलिए गांव में अधिकतर लोग बीमार हैं।

मौतों के बाद भी अभी तक स्वास्थ विभाग की टीम यहां पर नहीं पहुंची है, जबकि ग्रामीण और उनके परिजन बताते हैं कि गांव में अधिकतर लोग इस समय बीमार हैं। जो अपना या तो घर पर ही इलाज करवा रहे हैं या फिर किसी झोलाछाप के इलाज के भरोसे हैं। शनिवार को गांव में सेनिटाइजेशन करने गई सफाई कर्मचारियों की टीम को गांव वालों ने खदेड़ कर वहां से भगा दिया। ग्रामीणों का कहना था कि सफाई कर्मचारियों की टीम आई थी जो कि निरमा वाशिग पावडर से छिड़काव कर रही थी। इसलिए ग्रामीणों ने इसकी सूचना नव नियुक्त प्रधान हरदास को दी। ग्रामीणों तथा प्रधान ने मिलकर उन सभी को वहां से भगा दिया। बीडीओ अतिरंजन सिंह का कहना है कि सभी ग्राम सचिवों को गांवों में सेनिटाइजेशन करने के आदेश दिए हैं। अगर निरमा का छिड़काव हो रहा था वह पूर्णतय: गलत है। इसकी पूरी जांच करवाई जाएगी जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं मौतों पर सीएचसी प्रभारी अशोक चक का कहना है कि इस तरह की कोई जानकारी उनके संज्ञान में नहीं है फिर भी पता किया जा रहा है। एसडीएम कौशल कुमार का कहना है कि इन मौतों के संबंध में किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है। हमारी स्वास्थ विभाग की टीमों को भी ऐसा कोई मामला नहीं मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.